महासमुन्द :संभागायुक्त जी.आर.चुरेन्द्र आज जिला कार्यालय पहुंचकर विभिन्न शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान स्थापना शाखा, निर्वाचन शाखा, जिला कोषालय, रिकार्ड रूम, भू-अभिलेख सहित अन्य शाखाओं का निरीक्षण करते हुए संबधित शाखा प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सभागायुक्त श्री चुरेन्द्र ने निर्वाचन शाखाओं मंे पहुंचकर उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों से आगामी नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2019 के लिए विशेष रूप से तैयारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कोषालय अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के आगामी डेड़ साल में होने वाले सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारियो, कर्मचारियों का विभागवार जानकारी बनाए, ताकि उनके पेंशन प्रकरण की कार्रवाई की प्रक्रिया की जाए और उन्हें सेवानिवृत्त तिथि पर उनके सभी स्वत्वों को भुगतान करने में आसानी हो सके.

इसी प्रकार संभागायुक्त चुरेन्द्र रिकार्ड रूम पहुंचकर जिले के रिकार्डों का अद्यतिकरण करते हुए सहेज कर रखने के निर्देश दिए, ताकि लोगो को आसानी से उनके रिकार्ड मिल सके। भू-अभिलेख शाखा के अधिकारियों, पटवारियों, राजस्व निरीक्षक, नायाब तहसीलदार, तहसीलदार के बस्ताजांच करने के लिए, अधिकारियों की रोस्टरवार टीम गठित करने के भी निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जिन पटवारियों के अधिक शिकायत प्राप्त होती है ऐसी स्थिति में उसकी जांच उच्च अधिकारियों से करायी जाए। उन्होंने डायवर्सन के प्रकरणों को अपडेट रखने, जिनके द्वारा बिना डायवर्सन के भूमि को व्यावसायिक प्रायोजन के लिए बनाया गया है उसकी जांच कर कार्रवाई करने के के लिए कहा.

पटवारियों एवं संबंधित मैदानी अमलों को मुख्यालय में निवास करने के के लिए सभी एसडीम (राजस्व) को निर्देशित करने को कहा। संभागायुक्त  चुरेन्द्र ने किसानों के धान खरीदी के दौरान विशेष ध्यान रखने को कहा, ताकि नमी वाले धान सोसायटी में ना आ पायें। इसकी जानकारी किसानों को भी मुनादी करा कर दी जाए, ताकि किसान धान को अच्छे से सुखाकर विक्रय के लिए लाए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर शरीफ मोहम्मद खान,  आलोक पाण्डेय, एसडीएम महासमुन्द  सुनील कुमार चन्द्रवंशी, डिप्टी कलेक्टर  पूजा बंसल, अधीक्षक  मुन्ना लाल ताण्डेय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here