Home छत्तीसगढ़ वृद्धजन समाज की रीढ़,बुजुर्गों की भावनाओं का करें कद्र: स्मिता चन्द्राकर

वृद्धजन समाज की रीढ़,बुजुर्गों की भावनाओं का करें कद्र: स्मिता चन्द्राकर

अजित पुंज-बागबाहरा

बागबाहरा- जनपद क्षेत्र के व्रद्धजनो का तिलक और श्रीफल भेट कर विश्व वृद्ध दिवस पर सम्मान किया गया । शासन के योजना अनुरूप बुजुर्गों को श्रवण यन्त्र, ट्रायसिकल , छड़ी, एवम विभिन्न उपयोग की चीजें प्रदाय कर सम्मानित किया गया। कोरोना महामारी के सम्बंध में जानकारी देकर मास्क पहनने व समाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में वृद्धजनों का सम्मान करते हुए जनपद अध्यक्ष स्मिता चंद्राकर ने कहा की यह दिवस समाज मे वृद्धजनों के प्रति उत्तरदायित्व का बोध कराने का दिन है।उन्होंने कहा कि वे भाग्यशाली होते है जिन्हें बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होता है।वृद्धजन समाज की रीढ़ हैं,हमें इनका सम्मान करना चाहिए।उन्होंने जनपद क्षेत्र के विकास में बुजुर्गों की सहभागिता की सराहना करते हुए जनपद के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्धता दोहराई और क्षेत्रवासियों को इसके लिए संकल्प भी दिलाया ।

मिशन 100 दिन के तहत देशभर के विद्यालयों व् आंगनवाड़ी केंद्रों में पेयजल आपूर्ति

Elderly society

36 गढ़ के किसानों ने सत्याग्रह कर किया राज्यव्यापी किसान आंदोलन का आगाज

जनपद उपाध्यक्ष भेखलाल साहू ने कहा कि बुजुर्गों को ज्यादा कुछ नहीं चाहिए, थोड़ा सा प्यार व सम्मान काफी होता है, बदले में वे ही सत्य,अहिंसा, व निष्ठा के रास्ते मे चलने को प्रेरित करते हैं।उन्होंने ने कहा अपने घर मे बच्चों को बड़े बुजुर्गों का सम्मान करने की सीख व संस्कार देना आवश्यक है,तभी आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्जवल होगा।

covid-19-अधि​कतम रिकवरी के साथ global रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है India

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यकार्यपालन अधिकारी यदु ने कहा कि शासन बुजुर्गों के हित व सुरक्षा सहित इनकी बेहतरी के लिए संवेदनशीलता के साथ प्रयत्नशील है,तथा उन्होंने कोविड 19 में बुजुर्गों से पूरी सतर्कता बरतने की अपेक्षा की। सम्मानित वृद्धजनों ने इस मौके पर खुशी जाहिर की।समारोह के अंत मे सांसद प्रतिनिधि हितेश चन्द्राकर ने आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर सरपंच साथी भुखन सिन्हा ,बलराम , हवेल सिंह ठाकुर , प्रीति सोनवानी , सहित विभिन्न ग्रामपंचायतों के अनेक सम्मानीय सरपंचगण,व कोमल साहू , आर डी पटेल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

हमसे जुड़े :

Translate »