रायपुर :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सवेरे यहां अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल की नई वेबसाइट www.tourism.cg.gov.in  लॉन्च की। उन्होंने इस अवसर पर अपने निवास से सिरपुर भ्रमण हेतु बस सेवा का शुभारम्भ करते हुए पर्यटक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ में अनेक सुरम्य प्राकृतिक स्थल और ऐतिहासिक धरोहरें हैं। पर्यटन विभाग के साथ-साथ संस्कृति विभाग और ग्रामोद्योग विभाग को मिलकर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में राम वन गमन मार्ग, माता कौशल्या मंदिर, सिरपुर में बौद्ध स्तूप, बस्तर में चित्रकोट, तीरथगढ़ जलप्रपात ,बारसूर में गणेश जी की प्रतिमा, रामगढ़ में प्राचीनतम नाट्यशाला स्थित है। बस्तर से सरगुजा तक छत्तीसगढ़ में पर्यटन की अपार संभावनाएं है.

यहाँ पढ़े :मुथूट फाइनेंस कंपनी में दिन दहाड़े 21 करोड़ रुपए का 55 किलो सोना लुटा अज्ञात सशस्त्र बदमाशों ने

गृह एवं पर्यटन मंत्री  ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ में मोटल बनाए गए थे पर्यटकों की सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा गया था। अब सरकार पर्यटकों के लिए सुविधाओं का विस्तार कर  पर्यटन को बढ़ावा देने का काम करेगी.

पर्यटन विभाग की इस नई वेबसाइट में छत्तीसगढ़ राज्य के पयर्टन से सम्बन्धी सभी जानकारियां उपलब्ध हैं। इसमें अब पर्यटकों को पर्यटन मंडल द्वारा संचालित इकाईयों रिसोर्ट और मोटल में ऑन लाईन आरक्षण की सुविधा भी मिल सकेगी। पर्यटन मंडल द्वारा मैनपाट, अमरकंटक के कबीर चबूतरा, केंवची के पास आमडोब, सरोदाददर, मोहरा, चित्रकोट, तीरथगढ़ और बालोद में रिसोर्ट का संचालन किया जा रहा है। पर्यटन मंडल के गंगरेल, मचटोली, सिरपुर और चम्पारण्य के रिसोर्ट निजी क्षेत्र को संचालन के लिए दिए गए हैं.

यहाँ पढ़े :विडियो : फ्लाईओवर से निचे गिरा कार पैदल यात्री की मौत 2 घायल-

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने इस अवसर पर अपने निवास से सिरपुर भ्रमण हेतु बस सेवा का शुभारम्भ करते हुए पर्यटक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरपुर भ्रमण के लिए बस प्रतिदिन होटल जोहार छत्तीसगढ़ रायपुर से प्रस्थान करेगी। पर्यटक भ्रमण में प्रति व्यक्ति ए.सी. बस में बेसिक प्लान राशि रूपये 600 है जिसमें दोपहर का भोजन, गाईड एवं अन्य शुल्क, वाहन सहित शाम की चाय दी जाएगी। इस भ्रमण कार्यक्रम हेतु अधिक जानकारी के लिए कॉल सेंटर, गढ़हटरी, गुरूघासीदास परिसर रायपुर के टोल फ्री नं. 18001026415 एवं फोन नं. 0771-4224999 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, पर्यटन विभाग के विशेष सचिव अम्बलगन पी. और छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल की प्रबन्ध संचालक  इफ्फत आरा सहित पर्यटन मंडल के अधिकारी उपस्थित थे.

हमसे जुड़े :-

Twitter :https://mobile.twitter.com/DNS11502659

Facebook https://www.facebook.com/dailynewsservices/

 WatsApp https://chat.whatsapp.com/FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here