विधायक की मौजूदगी में किया गया स्थल निरीक्षण

महासमुंद: महासमुंद में मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए बुधवार को रायुपर से पहुंचे अफसरों ने विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर की मौजूदगी में ग्राम खरोरा में स्थल निरीक्षण करने के साथ ही जिला चिकित्सालय में उपलब्ध संसाधनों का जायजा लिया.

गौरतलब है कि प्रदेश के कांकेर व महासमुंद में मेडिकल काॅलेज खोलने की तैयारी की जा रही है। महासमुंद में मेडिकल काॅलेज के लिए विधायक  चंद्राकर प्रयासरत रहे हैं। इसी तारतम्य में आज रायपुर से एडिशनल डायरेक्टर डाॅ निर्मल वर्मा, रजिस्टार डाॅ जितेंद्र तिवारी व अस्सिटेंट डायरेक्टर डाॅ प्रतीक प्रधान महासमुंद पहुंचे। विधायक  चंद्राकर की मौजूदगी में अफसरों की टीम ने ग्राम खरोरा में मेडिकल काॅलेज के लिए स्थल का निरीक्षण किया। बाद इसके जीएनएम व जिला हाॅस्पिटल का निरीक्षण किया गया। अफसरों ने विधायक चंद्राकर को बताया कि महासमुंद में मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए भवन के लिए स्थल व अन्य संसाधन की उपलब्धता की जानकारी ली जाएगी.

स्थल के लिए ग्राम खरोरा में उपलब्ध जमीन की जानकारी ली गई। जिला हाॅस्पिटल से लेकर तमाम उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया गया है। नए मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए शासन से अनुमति के बाद डीएमई कार्यालय से एमसीआई की गवर्निंग बाॅडी को प्रस्ताव भेजा जाता है। इसके बाद विवि से एनओसी लेनी पड़ती है। काॅलेज, हाॅस्पिटल व हाॅस्टल बिल्डिंग तय हो जाने के बाद एमसीआई की टीम निरीक्षण के लिए आती है। कमियों को दूर करने के बाद काॅलेज की मान्यता संबंधी आदेश आता है। निरीक्षण के दौरान विधायक प्रतिनिधि दाउलाल चंद्राकर, सेवनलाल चंद्राकर, जब्बर चंद्राकर, पुष्कर चंद्राकर, चुड़ामणी चंद्राकर, नीलू साहू, संजय शर्मा सहित एसडीएम, तहसीलदार, सीएचएमओ डा एसपी वारे, सिविल सर्जन डा आरके परदल आदि मौजूद थे.

हमसे जुड़े :-

Twitter :https://mobile.twitter.com/DNS11502659

Facebook https://www.facebook.com/dailynewsservices/

 WatsApp https://chat.whatsapp.com/FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here