रायपुर- पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने आज बेमेतरा जिले के बेरला थाना का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाने में अव्यवस्थायें मिलने पर श्री अवस्थी ने अप्रसन्नता व्यक्त की। अव्यवस्थायें मिलने पर उन्होंने बेमेतरा पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिमल बैस, एसडीओपी ममता देवांगन, थाना प्रभारी  विपिन रंगारी को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

पुलिस महानिदेशक  डी.एम. अवस्थी आज सुबह बेरला थाने के आकस्मिक निरीक्षण पर पहुंचे। वहॉं उन्होंने पाया कि दस्तावेजों का रखरखाव ठीक ढंग से नहीं है एवं कैशबुक में लंबे समय से राशि अवितरित पड़ी है। उन्होंने निरीक्षण के दौरान  व्ही.सी.एन.बी. (Village Crime Note Book) का भी निरीक्षण किया जिसमें प्रविष्टियॉं ठीक ढंग से नहीं पायी गयी। बेरला थाने में साफ-सफाई का स्तर भी काफी निम्न पाया गया।  पुलिस महानिदेशक अवस्थी द्वारा थाने के कार्य का लगभग डेढ़ घंटे तक बारीकी से निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने बंदीगृह, मालखाना, महिला प्रकोष्ठ एवं थाना प्रभारी कक्ष को भी देखा।

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व में भी पुलिस महानिदेशक  डी.एम. अवस्थी द्वारा धमतरी जिले के भखारा थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया गया था, जहॉं पर अव्यवस्थायें मिलने पर दोषियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई थी। राज्य भर के थानों के बेहतर रखरखाव एवं कार्यप्रणाली सुधारने हेतु पुलिस महानिदेशक द्वारा सभी 27 जिलों के थानों का औचक निरीक्षण किया जायेगा। इस आकस्मिक निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ डी. श्रवण एवं सेनानी  विजय अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

हमसे जुड़े :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here