Home छत्तीसगढ़ बलौदा बाज़ार जिले में अब तक 311 कोरोना मरीज़ों की पहचान अब केवल 20...

जिले में अब तक 311 कोरोना मरीज़ों की पहचान अब केवल 20 का चल रहा इलाज़

बलौदाबाजार-कोरोना के 30 मरीज़ों के स्वस्थ होने के बाद आज कोविड अस्पताल से उन्हें एक साथ छुट्टी दे दी गई। अब केवल 20 मरीज़ ही बचे हैं, जिनमें से 18 मरीज़ों का कोविड अस्पताल बलौदाबाजार और 1-1 मरीज़ का रायपुर के एम्स और मेकाहारा में इलाज़ चल रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी Dr. Khemraj Sonwani ने बताया कि बलौदाबाजार जिले में अब तक कोरोना के केवल 311 प्रकरण सामने आये हैं। इनमें से 291 का इलाज हो चुका है। जिसमें 16 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं। केवल 20 सक्रिय मरीज़ बचे हैं। इस प्रकार जिले की रिकवरी दर 93 प्रतिशत है।

देश में कोविड-19 से होने वाली मृत्यु दर में लगातार गिरावट दर्ज

डॉ सोनवानी Dr.Sonwani ने बताया कि जिला बलौदाबाजार में कोरोना के सर्वेलेन्स के लिए कलेक्टर सुनील कुमार जैन Sunil KumarJain के निर्देश पर समुदाय में संक्रमण की स्थिति का पूर्व निदान के लिए शहरी क्षेत्रों में दुकान, सब्जी बेचने वाले ,भारी वाहन चालक के साथ ही मिडिया में कार्य करने वाले का सेम्पल लिया जा रहा है।

इसी क्रम में व्यापारिक गतिविधियों से सम्बद्ध नागरिकों से अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से अपनी जांच कराए। जिला अस्पताल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में यह जांच की सुविधा है। प्रतिदिन जिले को लक्ष्य के अनुरूप सेम्पल लिया जा रहा है। जिले में आज कुल 207 व्यक्तियों का सेम्पल लिया गया।

*** To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU
Translate »