बलौदाबाजार-जिला अस्पताल में एक मरीज की किडनी से बड़ा पथरी (किडनी स्टोन) आपरेशन करके बाहर निकाला गया है। मरीज स्वस्थ है और उसे असहनीय पेटदर्द से राहत मिली है। वरिष्ठ सर्जन डाॅ. शंकर शरण बाजपेयी के नेतृत्व में डाॅक्टरों एवं अस्पताल कर्मचारियों की टीम ने आज यह जटिल आपरेशन किया है।

सिविल सर्जन डाॅ. अभय सिंह परिहार ने बताया कि लवन के ग्राम कारी निवासी मकुन्दी कोसले 49 वर्ष को लंबे समय से पेट में असहनीय दर्द की शिकायत थी। मकुन्दी जिला चिकित्सालय में जांच करवाया । जांच में डाॅ. एन.पी.जांगड़े सोनोग्राफी विशेषज्ञ ने किडनी में बहुत बड़ा पथरी होना बताया। जिसका इलाज बड़े आपरेशन से ही संभव था जो की आमतौर पर एक अत्यंत जटील प्रक्रिया हाती है ।

जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ. शंकर शरण बाजपेयी ने मकुंदी का सफल आपरेषन कर उन्हें दर्द से राहत दिलाया है, जिससे अब वह सामान्य जीवन जी सकेगा । सिविल सर्जन डाॅ. अभय सिंह परिहार ने बताया की जिला चिकित्सालय में समस्त प्रकार के पेट संबंधी शल्य क्र्रिया डाॅ. शंकर शरण बाजपेयी एवं उनकी टीम मे सरिता,वंदना,हरपाल,जगत,सुषील, दिपक द्वारा हर रोज किया जाता है ।

पेट रोग से पीड़ित मरीज सप्ताह के किसी भी दिन सवेरे 8 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच आकर अपनी जांच जिला चिकित्सालय में करवा सकते है एवं जरूरी होने पर डाॅ. शंकर शरण बाजपेयी द्वारा उनकी शल्य क्रिया की जाती है । डाॅ. शंकर शरण बाजपेयी स्वास्थ्य विभाग के कुशल शल्य क्रिया विशेषज्ञ हैं । उनके द्वारा 50 हजार से ज्यादा सफल शल्य क्रिया कर मरीजों को जीवन दान दिया जा चुका है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here