Home देश छत्तीसगढ़ जनपद पंचायत चुनाव निर्विरोध निर्वाचन में हुआ कमाल कांग्रेस-भाजपा ने मचाया धमाल-

जनपद पंचायत चुनाव निर्विरोध निर्वाचन में हुआ कमाल कांग्रेस-भाजपा ने मचाया धमाल-

चार जनपद सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

बागबाहरा से अजित पुंज-

बागबाहरा:जनपद चुनाव में हुआ कमाल, कांग्रेस-भाजपा की सांठगांठ ने किया धमाल। ऐसा बागबाहरा जनपद चुनाव में जनपद सदस्यों के निर्विरोध निर्वाचन में ही संभव है।अब निर्दलीय आरोप लगा रहे है कि निर्विरोध निर्वाचन में बीजेपी-कांग्रेस ने सांठगांठ कर ली है।इस चुनाव में कांग्रेस का सेक्युलर चेहरा धूमिल हुआ है और अवसरवादिता नज़र आई है। दुसरी ओर कॉग्रेस के नेताओ का कहना है कि निर्विरोध निर्वाचन में यह जीत कांग्रेस की कूटनीति और राजनैतिक सूझबूझ का परिणाम है। इस जीत को अंचल के नेताओं को खासा चौका दिया ।बहरहाल निर्दलीय प्रत्याशियों ने इसे बड़ा राजनैतिक मसला बनाने का निर्णय लिया है.

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष मूलचंद साहू की पत्नी ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में नामांकन वापस लेकर पार्टी के आम कार्यकर्तओं को हैरत में डाल दिया।बागबाहरा नगर पालिका चुनाव की तरह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी भाजपा और कांग्रेस की युगलबंदी देखने को मिली है ।भाजपा के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष मूलचंद साहू ने कांग्रेस के वर्तमान जनपद अध्यक्ष शशि चंद्रकार के सामने आत्मसमर्पण कर उनके पक्ष में अपना नामाकन वापस लेकर भाजपा की किरकिरी करवा दी। अंचल में कभी अजेय मानी जानेवाली भाजपा समय के साथ कमजोर हो रही है और भाजपा संगठन से जुडे कुछ लोग ही अपने पार्टी के पीठ मे छुरा भोकने का काम कर रहे है। यह नजारा नामांकन वापसी के दिन नगर में देखने को मिला।बदले में कांग्रेस के क़द्दावर नेता ने भी अपनी ही पार्टी के सांथ विश्वासघात कर दिया.

भाजपा के मंडल महामंत्री कांग्रेस के नेता को जनपद पंचायत में निर्विरोध करवाने मे भाजपा का नामांकन वापसी करने के लिए एडी चोटी का जोर लगाया वहीं कांग्रेस के जवाबदार और विधायक के विश्वास पात्र नेता ने भाजपा नेता को निर्विरोध कराने कांग्रेस के दमदार प्रत्याशियों का नामांकन वापस कराने में महती कृपा करते दिखाई दिये है। सूत्रों के मुताबिक किसान मोर्चा के प्रदेश सचिव ने भी अपनी बहू का नामांकन भाजपा समर्थित प्रत्याशी के पक्ष में करवा कर अपनी दलीय निष्ठा को दांव पर लगाने से गुरेज नही किया ।बागबाहरा के 25 जनपद क्षेत्र में इस तरह चार जनपद क्षेत्र नर्रा , सिवनी , हांथीबाहरा और बिहाझर.जनपद सदस्य क्षेत्र आज नाम वापसी के बाद निर्विरोध निर्वाचित हो गये है.

सिवनी जनपद क्षेत्र से शशि चंद्रकार बिहाझर से इन्द्रा परदेशी बंजारे हांथीबाहरा से रामबाई तुलाराम ठाकुर(मांझी) तथा नर्रा से नामेश्वरी परवेन्द्र दीवान जनपद पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने गये है। सिवनी जनपद क्षेत्र के भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मूलचंद साहू ने अपनी पत्नी  अंजू साहू का नामांकन दाखिल किया था।माना जा रहा है की जिसकी जानकारी भाजपा जिला अध्यक्ष रुपकुमारी चौधरी को थी। बताया जाता है कि जिलाध्यक्षा व क्षेत्रीय सांसद ने मूलचंद साहू को आठ जनवरी को बुलाकर कहा था की तुम्हें चुनाव लडना है ,और यह भी कहा की पार्टी तुम्हारे सांथ है और चुनाव में जीत सुनिश्चित करने में प्रत्याशी को भरपूर मदद दिए जाने का भरोसा भी दिलाया था मगर मूलचंद साहू ने दोनों नेताओं के निर्देशो का उल्लंघन कर दिया। उन्होंने जनपद क्षेत्र में नगरीय निकाय की तरह अनुसरण करते हुए कांग्रेस के पक्ष में नामांकन वापस लेते हुए भाजपा पार्टी को तगड़ा झटका दे दिया.