कांग्रेस सरकार 2500 में धान खरीदेगी ये तय है –

खल्लारी: छत्तीसगढ़ के किसान मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा अनुरूप व छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा आदेशित किसान हित में वे केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जो सामंतवादी तरीके से वे हिटलर के तौर तरीकों के प्रभावित हो छत्तीसगढ़ में उपार्जित चावल के कोटे में भारी कमी करने के खिलाफ बागबाहरा ब्लॉक कांग्रेस (ग्रामीण) अंतर्गत आने वाले नेशनल हाईवे क्रमांक 353 खल्लारी में भव्य धरना केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय सचिव  चंदन यादव के नेतृत्व में रखा गया। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव द्वारा की गई। वहीं कार्यक्रम के विशेष अथिति जिलाध्यक्ष आलोक चन्द्राकर थे.

आयोजन इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए विधायक द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने जो वादा किया है। वो उसे पूरा करेगी उसके लिए हमें किसी के एहसान की जरूरत नही है। परंतु इस राज्य के साथ छत्तीसगढ़ की सरकार अन्याय भी नही होने देगी। आयोजन के मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव ने अपने उद्बोधन में केंद्र की मोदी सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर बताया और कहा कि 15 लाख प्रत्येक के खाते में डालने का वादा करने वाली सरकार, 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा करने वाली सरकार में आज बेरोजगारी का दानव दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रही है। मोदी की प्राथमिकता चंद व्यापारी और पैसे वाले लोग है, उद्योगपतियों के लिए बनी ये मोदी सरकार ने साढ़े तीन लाख करोड़ व्यापारियों के माफ कर दिए और आज देश भारी आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक और अटक से कटक तक हर जगह भारी आर्थिक मंदी का दौर है और झूठ बोलकर फिर से भारी बहुमत में आई केंद्र की भाजपा सरकार को आम जन से कोई सरोकार नही है.

यहाँ पढ़े :बिग ब्रेकिंग न्यूज- भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नही बनाएगी-भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

दूसरी तरफ जनता के आशीर्वाद से चुनी हुई कांग्रेस की राज्य सरकार जो गांधी के विचारधारा में चलती हुई समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के उत्थान की उसके हित की चिंता कर रही है। आज हमारी सरकार ने लगभग 40000 करोड़ रुपये किसानों के ऊपर उसे मजबूत करने खर्च किया।कर्जा माफ किया, 2500 में धान खरीदा, तेंदूपत्ता का मूल्य 4500 किया, बिजली बिल हॉफ किया, ग्राम को मजबूत करने गौठान को पुनः जीवित कर रहे है क्यों ? क्यों कि हमारी कांग्रेस की सरकार जो कहती है वो करती है.कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव ने आगे कहा कि आज मोदी की सरकार ने छत्तीसगढ़ को फलता फूलता देख यहां से लिए जाने वाले चावल के कोटे में मनमानी कमी कर दी, जिससे धान के भंडारण में समस्या आएगी और प्रदेश में आर्थिक संकट को बढ़ाने साजिश की गई ताकि यहां का युवा बेरोजगार नौकरी ना पा सके, पढ़ लिख कर बड़ा अधिकारी ना बन सके ऐसे तुगलकी फैसले के खिलाफ हम जनता की, किसानों की लड़ाई लड़ेंगे और 13 को छत्तीसगढ़ से दिल्ली के लिए कुच करेंगे और मोदी की सरकार को किसान हित में झुकने को मजबूर करेंगे.

अंत में यादव  ने त्योहार के दिन इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित होने के लिए समस्त उपस्थित किसान व कांग्रेस जनों को साधुवाद दिया व दिल्ली चलने आह्वान भी किया। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन अंकित बागबाहरा ने किया और कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार किसी कीमत में किसानों के साथ अन्याय नही होने देगी और वो किसान का धान खरीदने वचनबद्ध है और और आज नोटबन्दी की तीसरी बरसी में लोग आज के काले दिन को कभी भुला नही पाएंगे। आज के ही दिन 8 नवम्बर को शहीद नंदकुमार पटेल का जन्म भी हुआ था और पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में नक्सलियों ने उनकी हत्या भी करवा दी गयी थी। उनको भी सादर श्रद्धा सुमन अर्पित करते है। कार्यक्रम को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आलोक चन्द्राकर, महेंद्र चंद्राकर, तेजन चंद्राकर, देवानंद निर्मलकर आदि ने भी संबोधित किया.

यहाँ पढ़े :4 चॉइस सेंटरों की सेवाएं समाप्त

आयोजन में प्रमुख रूप से ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष अंकित बागबाहरा, शहर अध्यक्ष भुपेन्द्र मुन्गू ठाकुर, महेंद्र चंद्राकर, अरविंदर छाबड़ा, कुलवंत खनूजा, चंद्रहास साहू, कोमाखान ब्लॉक अध्यक्ष संतोष पटेल, बागबाहरा नगर पालिका अध्यक्ष बसंती बघेल, देवानंद निर्मलकर, रवि निषाद, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष उत्तम राणा, ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के कोषाध्यक्ष तारेश साहू, सचिन घरडे, अमरप्रीत छाबड़ा, सेवाराम साहू, मुकुंद सिन्हा, मोहन कुलदीप, प्रमोद चंद्राकर, महेंद्र बंजारे, इंद्रकुमार चौहान, नरेंद्र सिन्हा, मनहरण गुप्ता, चन्दूलाल साहू, यादराम ध्रुव, योगेश बघेल, शानू स्नेहल चन्द्राकार, भुपेन्द्र ध्रुव, मुकेश शंकर साहू, कबीर साहू, माखन सोन, सुरेश पटेल, कोमल महानंद, सुफल साहू, नवनीत, देवेश साहू, ललित नारंग, भकराम मांझी, वीरेंद्र शुक्ला, जयंती चन्द्राकार, मनोहर पटेल, रज्जाक खान, तूफान दीवान, तुलसी साहू, राजू चन्द्राकार, राजू यादव, सुरेश सहिस, केशव साहू, कुंजलाल साहू, रमेश साहू, सहजान पाशा, चयन चन्द्राकार, पुनीत राम दीवान, राजेश सोनी, देविका बघेल, भोजराम साहू, शत्रुघन नायक, मिल्लूराम साहू, बरुण यादव, मेहत्तरीन बाई, पुसाई बाई बरिहा, अंजोर, संतोष गुप्ता, राहुल सलूजा, सागर, शेखर चन्द्राकार,क्षबड़ा खान, सेमलिया यादव, नीलकंठ यादव, अखिलेश गिरी, जयंती चन्द्राकर, रज्जाक खान, फिरोज खान, तोषराम साहू, दीपक पटेल रूपेन्द्र गिरी गोस्वामी, संतराम सिन्हा, जगमोहन ठाकुर, ओमप्रकाश साहू, संहित खल्लारी अंचल के किसान व कांग्रेसजन और युवा, महिलायें बड़ी संख्या में अंचल के गांव झारा, पाली, मुड़ियाडिह, कन्हारपुरी, बोईरगांव रैताल, जोराताराई, चरौदा बांध, भीमखोज, कोमा आदि गांवों से ग्राम के प्रमुख कांग्रेसजन, किसान मौजूद थे। अंत में ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष अंकित बागबाहरा ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रत्यक्ष – अप्रत्यक्ष सहयोग करने वाले समस्त लोगों को धन्यवाद प्रेषित किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here