˝आत्महत्याएं रोकने अभियान नवजीवन, सुरक्षा के लिए हमर पुलिस हमर संग और तंबाकू नियंत्रण हेतु नशा-मुक्ति के गुण सिखाते हुए प्रशासन और पुलिस विभाग के मुखियाओं ने समझाईश देकर शेरगांव के बच्चों से की अपील˝

महासमुन्द-कलेक्टर  सुनील कुमार जैन और पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र शुक्ल ने शेरगांव के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में उपस्थित होकर विद्यार्थियों को समाज के प्रति अपनी भूमिका सुनिश्चित कर जागरूक नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया। प्रातः 07 बजे से दोपहर 03 बजे तक जारी रहे इस आयोजन में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए तनाव प्रबंधन व स्वस्थ जीवन कौशल शैली वाले आत्महत्या रोकथाम ˝अभियान नवजीवन˝, सुरक्षा के दृष्टिकोंण से ˝हमर पुलिस हमर संग˝ सहित राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत तंबाकू नशा मुक्त समाज के निर्माण जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से जानकारी देकर जागरूकता लाने का सराहनीय प्रयास किया गया।

https;-तीनों सेनाओं के लिए 22,800 करोड़ रुपये मंजूर –

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बच्चों को तनाव के कारणों के बारे में जानकारी दी और उसे नियंत्रण में रखने के तरीके बताए, साथ ही आत्महत्या के प्रकरणों को लेकर राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर क्रमशः प्रदेश के चौंथे व जिले के अग्रणी पायदान में होने के आंकड़े स्पष्ट कर समस्या को गंभीरता से लेते हुए स्वयं, अपने परिवार एवं समाज तीनों के प्रति स्वेच्छा से सहयोग प्रदान करने की अपील की।

  पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र शुक्ल भी पंडाल के बीचों-बीच पहुंच कर बच्चों से रूबरू हुए। मनोरंजनात्मक अंदाज में प्रेरक संवाद के जरिए विशेषकर बच्चों और महिलाओं के लिए प्रदत्त अधिकारों के संबंध में संदेश प्रेषित किया। उन्होंने पीड़ितों द्वारा अपराध सह कर शिकायत नही करने जैसी गलतियों को नहीं करने सहित यातायात सुरक्षा को लेकर वाहन पंजीयन, बीमा और हेलमेट संबंधी नियमों का पालन करने की समझाइश दी।

https;-आधा दर्जन राईस मिलों में दबिश लगभग 250 क्विंटल अवैध धान-चावल जब्त

इस दौरान कलेक्टर एवं एसपी ने सभी को नशा नहीं करने के साथ दूसरों से नशा छुडवाने की शपथ दिलाई। जिला तंबाकू नियंत्रण दल ने बच्चों को नशे के दुष्परिणाम बताते हुए नशा उन्मूलन पेंटिंग व प्रश्न्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों ने भी भाग लिया। कलेक्टर  जैन व एसपी  शुक्ल ने बतौर ˝एंटी’-टोबैको वॉलेंटियर˝ प्रतियोगिताओं में विजयी रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कूत कर उनका उत्साहवर्धन किया। अतिथिगणों में परियोजना अधिकारी रेख लाल शर्मा एवं प्राचार्या एसबी लाल सहित आयोजनकर्ताओं में पुलिस बाल मित्र रोशना डेविड व महिला आरक्षक  अन्नू भोई एवं स्वास्थ्य विभाग से ईएमओ  टेकलाल नायक का योगदान उल्लेखनीय रहा।

https;-रायपुर और आरंग के बीच बन रहे टोल नाके का विधायक विनोद चन्द्राकर ने जताया विरोध

जिले में निरंतर जारी जागरूकता कार्यशालाओं में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को कलेक्टरसुनील कुमार  जैन व एसपी जितेन्द्र शुक्ल ने स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया। जिसमें यातायात नियम व नशा-उन्मूलन के लिए टीआई दीपा केंवट, नवजीवन अभियान में प्रेरक  अनुजा छत्तर, हमर पुलिस हमर संग आयोजन के लिए पुलिस बाल मित्र रोशना डेविड व महिला आरक्षक  अन्नू भोई एवं अभियान नवजीवन व नशा-उन्मूलन हेतु शासकीय सामाजिक कार्यकर्ता असीम श्रीवास्तव सम्मानित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here