महासमुन्द– कलेक्टर  सुनील कुमार जैन एवं पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र कुमार शुक्ल ने संयुक्त रूप से बसना क्षेत्र के ओडिशा सीमा में स्थित सालेझरिया बेरियर में औचक निरीक्षण किया। इसके उपरांत ओडिशा सीमावर्ती गांव पलसापाली में ग्रामीणों की बैठक लेकर अवैध धान बिक्री करने वालों की सूचना शासन को देने की समझाईश दी। इसके पश्चात् उनके द्वारा धान खरीदी केंद्र गढ़फुलझार का निरीक्षण किया गया जहां अव्यवस्था मिलने पर फड़ प्रभारी पर कड़ी नराजगी जाहिर की और दो दिन के भीतर व्यवस्था सुधारने की चेतावनी दी गई।

ख़रीदी केंद्र में दो किसानों के द्वारा अमानक धान बेचने के लिए लाया गया था जिसको वापस कराया गया। समिति गढ़फुलझर के अध्यक्ष द्वारा किसान  गिरधारी के पट्टे में धान बेचा जा रहा था, जिसको रंगे हाथों पकड़ा गया और अध्यक्ष पर पुलिस कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर  सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में जिले के धान उपार्जन केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है और इनके द्वारा अपने-अपने प्रभार क्षेत्र के धान उपार्जन केन्द्रों का सघन दौरा कर मॅानिटरिंग की जा रही है। साथ ही निगरानी दलों का भी गठन किया गया है जो धान का अवैध भण्डारण, परिवहन करने वाले कोचिएं एवं बिचौलियों की धरपकड़ कर कार्रवाई की जा रही है।

इसी प्रकार कुरचुन्डी ख़रीदी केंद्र में भी अव्यवस्था मिलने पर कलेक्टर द्वारा दो दिन के भीतर व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश दिए गए। कुरचुन्डी ख़रीदी केंद्र में फड़ प्रभारी की मिली भगत से दूसरे किसान के नाम से धान खपाया जा रहा था, जिसकी जांच कर पुलिस कार्रवाई करने एवं कुरचुन्डी ख़रीदी केंद्र का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकार (राजस्व)  विनय कुमार लंगेह,  कुणाल दुदावत एवं खाद्य अधिकारी  अजय यादव, उप पंजीयक जीएस शर्मा, सहकारी बैंक के  जीएम साहू भी उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here