चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई पच्चीस

फाइल फोटो

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। 830 लोगों के इससे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बृहस्‍पतिवार तक यह संक्रमण देश के 29 प्रांतों तक फैल चुका था।

https;-परम्परा;-निकली अनोखी बारात-घोड़ी पर तलवार लेकर बैठी थी दुल्हने

चीन के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने कहा है कि प्रांत स्‍तर के 20 क्षेत्रों में एक हजार 72 नए संदिग्‍ध मामले सामने आए हैं। मृतकों में हुबई प्रांत के 24 और एक उत्‍तरी चीन के हेबेई का बताया गया है। वायरस को फैलने से रोकने के लिए चीन के पांच शहरों में आने-जाने पर रोक लगाई गई है। चीन के अलावा थाईलैंड में भी कोरोना संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई है, इनमें दो लोग उपचार के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। जापान में भी एक मामला सामने आया है, लेकिन संक्रमित व्‍यक्ति अब स्‍वस्‍थ है। कोरिया, अमरीका और सिंगापुर में एक-एक और वियतनाम में दो मामलों की पुष्टि हुई है।

https;-विपक्षी नेताओं का फोन टैपिंग महाराष्ट्र की परंपरा नहीं है;-पूर्व सीएम व् भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस

स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले नौ हजार पांच सौ सात लोगों का पता चला है, जिनमें आठ हजार 420 को चिकित्‍सा निगरानी में रखा गया है और एक हजार 87 लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस बीच, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आपात स्थिति घोषित करना अभी जल्‍दबाजी होगी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक ट्रेड्रोस ग्रब्रेसिस ने कहा कि चीन ने वुहान में संक्रमण की रोकथाम के पर्याप्‍त उपाए किए हैं। पेइचिंग में कल चीनी चंद्र नववर्ष समारोह सहित कई कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं।

https;-गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि रहेंगे ब्राज़ील के राष्‍ट्रपति जाएर मोसियास बोलसोनारो

अधिक समाचार के लिए अंत में देखें-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST