Home छत्तीसगढ़ संसदीय सचिव ने विभिन्न धान खरीदी केंद्रों में पहुंचकर खरीदी कार्य का...

संसदीय सचिव ने विभिन्न धान खरीदी केंद्रों में पहुंचकर खरीदी कार्य का किया शुभांरभ

0
506
paddy procurement centers

महासमुंद-जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से किसानों के हित में निर्णय लिए जा रहे हैं। चुनाव के समय जो वायदा किया गया था उसे पूरा किया जा रहा है। कर्जमाफी के साथ ही 2500 प्रति क्विंटल में धान खरीदी की जा रही है। केंद्र सरकार के अडंगा लगाने के बाद भी किसानों के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने हमेशा किसानों के साथ वादाखिलाफी ही की है। उक्त बाते संसदीय सचिव विनोद चन्द्राकर ने आज धान खरीदी कार्य का शुभांरभ करते हुए कही।

विपणन वर्ष 2020-21 में आज एक दिसंबर से धान खरीदी कार्य शुरू हो गया। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने आज मंगलवार को क्षेत्र केे विभिन्न धान खरीदी केंद्रों में पहुंचकर धान खरीदी कार्य का शुभांरभ किया। इस दौरान संसदीय सचिव चंद्राकर ने किसानों को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने बिरकोनी, बड़गांव, कांपा, सरेकेल, सराईपाली धान खरीदी केंद्र पहुंचकर धान खरीदी कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने धान बेचने पहुंचे किसानों से चर्चा कर उन्हें किसी प्रकार की समस्या आने पर बेझिझक अपनी बात रखने की बात कही। ग्राम पंचायत बड़गांव में नवीन धान खरीदी केंद्र का शुभांरभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर ने की।

 धान खरीदी केंद्रों में खरीदी कार्य का किया शुभांरभ

विशेष अतिथि के रूप में विधायक प्रतिनिधि दाउलाल चंद्राकर, जिला पंचायत सदस्य अमर चंद्राकर, यतेंद्र साहू, कुणाल चंद्राकर, हुलसिया निषाद, कुलेश्वर ठाकुर, शिव पटेल, संतोष निषाद, ताम्रध्वज निषाद, मानिक साहू थे। अपने संबोधन में संसदीय सचिव चंद्राकर ने नवीन धान खरीदी केंद्र खुलने पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी बहुप्रतिक्षित मांग आज पूरी हुई है। यहां खरीदी केंद्र खुलने से किसानों को काफी सहुलियत होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में काबिज कांग्रेस की सरकार किसानों की सरकार है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से तहसीलदार मूलचंद चोपड़ा, कुजूराम निषाद, पंचराम, गंगाप्रसाद, खिलावन, चैतू निषाद, भुनेश्वर निषाद, भूपेंद्र ठाकुर, टीकाराम, ईश्वर यादव आदि मौजूद थे। इसके पश्चात ग्राम पंचायत कांपा में धान खरीदी कार्य का शुभांरभ करने के साथ ही संसदीय सचिव ने गौठान निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से मोती साहू, सरपंच गजानंद साहू, ज्ञानदास बांधे, सचिव नारायण साहू मौजूद थे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com