Home खेल भारतीय खेल प्राधिकरण SAI निशानेबाजों के लिए डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज...

भारतीय खेल प्राधिकरण SAI निशानेबाजों के लिए डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज खोला

सभी सावधानियों का सख्ती से पालन लिया जाएगा

43610_080705

दिल्ली-अनलॉक 2.0 के परिणामस्वरूप और  टोक्यो ओलंपिक Tokyo Olympics को ध्यान में रखते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण SAI निशानेबाजों के लिए बुधवार को डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज खोल रहा है। पहले चरण में, यह सुविधा केवल उन एथलीटों के लिए खोली जाएगी, जिनके पास ओलंपिक में जगह बनाने की संभावना Chance है और भारतीय शूटिंग की कोर टीम का हिस्सा Part हैं।

देश में जिला स्तर पर एक हजार खेलो इंडिया केन्द्र स्थापित करेगी सरकार

सरकार और SAI की SOP द्वारा जारी दिशा-निर्देशों Guidelines के अनुसार सभी सावधानियों का सख्ती से पालन किया जाएगा ताकि शूटरों को एक सुरक्षित प्रशिक्षण वातावरण Training environment प्रदान किया जा सके और वायरस के किसी भी प्रसार Spreading को रोकने के लिए सामाजिक-सुरक्षा मानदंडों को बनाए रखा जा सके।

निशानेबाजों को रेंज में भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण online training स्लॉट बुक करने होंगे, जिसमें निर्धारित प्रक्रिया Prescribed procedure के अनुसार थर्मल स्क्रीनिंग के पालन के साथ सीमा तक केवल एकल बिंदु प्रविष्टि होगी।

आठ राज्यों के खेल सुविधा केन्द्रों को खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में तब्दील

निशानेबाजों को अपने फोन पर आरोग्य सेतु डाउनलोड करना होगा, जिसकी स्थिति प्रवेश द्वार पर जांची जाएगी। इसके अलावा, दो निशानेबाजों के बीच सामाजिक दूरी Social distance के मानदंडों को सुनिश्चित करने के लिए शूटिंग स्टेशनों के संचालन को प्रतिबंधित Restricted किया गया है।

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU