Home छत्तीसगढ़ सड़क निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ पांच लाख 86 हजार की...

सड़क निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ पांच लाख 86 हजार की स्वीकृति

जिला पंजीयन व उपपंजीयन संयुक्त कार्यालय भवन निर्माण के लिए भी स्वीकृति मिली है

महासमुंद- ग्राम अचानकपुर से खडउपारा तक एक करोड़ 24 लाख 95 हजार की लागत से सड़क निर्माण किया जाएगा। वहीं 80 लाख 91 हजार की लागत से ग्राम मचेवा से परसकोल तक सड़क निर्माण होगा। दोनों सड़क निर्माण के लिए संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर के प्रयास से दो करोड़ पांच लाख 86 हजार की स्वीकृति मिली है।

गौरतलब है कि लंबे समय से अचानकपुर से खड़उपारा तथा मचेवा से परसकोल तक सड़क निर्माण की मांग ग्रामीणों द्वारा की जा रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए संसदीय सचिव व विधायक चंद्राकर ने सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति दिलाई है। संसदीय सचिव चंद्राकर ने बताया कि ग्राम अचानकपुर से खडउपारा तक एक करोड़ 24 लाख 95 हजार तथा ग्राम मचेवा से परसकोल तक सड़क निर्माण के लिए 80 लाख 91 हजार की स्वीकृति मिली है।

ग्राम सिंघरुपाली में एक ग्रामीण के घर से अवैध सागौन इमारती लकड़ी बरामद
वन्यप्राणी चीतल के अवशेष बरामद पांच आरोपी गिरफ्तार वन विभाग ने की कार्यवाही
अत्याधुनिक तकनीक और इलेक्टो-मैक्निकल प्रणाली से बना है अटल टनल-PM मोदी

लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने संसदीय सचिव चंद्राकर को बताया कि इन दो सड़कों के अलावा जिला पंजीयन व उपपंजीयन संयुक्त कार्यालय भवन निर्माण के लिए भी स्वीकृति मिली है। सभी कार्यों के लिए कार्यादेश जारी कर दिया गया है।

पचरी-बिरकोनी में बनेगा गौठान

संसदीय सचिव व विधायक के प्रयास से ग्राम पचरी व बिरकोनी में गौठान निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए 14 लाख 63 हजार की स्वीकृति मिली है। ग्राम बिरकोनी में जहां तीन एकड़ क्षेत्र वहीं ग्राम पचरी में सात एकड़ से अधिक क्षेत्र में निर्माण कराया जाएगा। नरवा, गरूवा, घुरवा व बाड़ी के उन्नयन अंतर्गत गरूवा के संरक्षण व संवर्धन के साथ ही गांवों में रोजगार उपलब्ध कराने की यह प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है।

हमसे जुड़े :

 

Translate »