वन अधिकार पट्टाधारी किसानों का धान नहीं खरीदने से सांसद साहू ने जताई नाराजगी

खरीदी की नियत अंतिम तारीख नज़दीक, लेकिन वनवासी किसानों की धान खरीदी करने टोकन जारी नहीं

महासमुंद- सांसद चुन्नीलाल साहू ने मुख्यमंत्री के उस बयान को झूठा बताया है, जिसमें यह दावा किया गया है कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने खरीफ की धान खरीदी लक्ष्य को पूरा कर लिया है। उनका कहना है कि वनभूमि में खेती करने वाले किसानों ने अभी तक धान नहीं बेचा है तो लक्ष्य पूरा कैसे हो जाएगा। सांसद का आरोप है कि खरीदी की नियत अंतिम तारीख नज़दीक आते ही राज्य सरकार ने ढोंग रचना शुरू कर दिया है। दरअसल, सरकार किसानों का पूरा धान खरीदने में नाकाम रही है, इसीलिए लक्ष्य पूरा होने का झूठा आंकडा देकर किसानों को उनके हाल पर छोड़ रही है।

सांसद साहू का कहना है कि अभी तक वन अधिकार पट्टाधारी किसानों के धान को खरीदने के लिए राज्य सरकार ने कोई उचित प्रबंध नहीं किया। खरीदी केंद्रों से ऐसे पट्टाधारी किसानों को टोकन ही जारी नहीं किया जा रहा है, यह उन किसानों की गाढ़ी मेहनत पर डाका जैसा व्यवहार है। सरकार जब ऐसे किसानों का धान खरीदने टोकन जारी नहीं कर रही है, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि आखिर वे अपनी उपज कहां और कैसे समर्थन मूल्य में बेचेंगे।

छेरछेरा छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण त्योहार जिसमें अन्नदान करने की परंपरा है-प्रकाश

वन अधिकार पट्टाधारी किसानों का धान नहीं खरीदने से सांसद साहू ने जताई नाराजगी
fail foto

11 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते हुए पति-पत्नि गिरफ्तार

सांसद साहू ने महासमुंद कलेक्टर के साथ राज्य के खाद्य सचिव को अवगत कराया है कि आंदोलन के समय किसानों और वन अधिकार पट्टाधारी लोगों के साथ किए गए वादे से कांग्रेस की सरकार मुकर रही है। सांसद साहू ने राज्य सरकार से कहा है कि धान खरीदी में कांग्रेस भेदभाव को छोड़कर सभी किसानों का धान खरीदे, आखिर उन किसानों ने भी खेतों में पसीना बहाकर फसल उपजाया है।

उन्होंने तत्काल प्रभाव से वन अधिकार पट्टाधारी किसानों की

फसल को समर्थन मूल्य में खरीदने के लिए टोकन जारी करे

ताकि उन मेहनतकश लोगों के साथ न्याय हो सके।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices