Home छत्तीसगढ़ जिला में चल रहे विकास गतिविधियों का लिया जायजा कलेक्टर जैन ने 

जिला में चल रहे विकास गतिविधियों का लिया जायजा कलेक्टर जैन ने 

गौठानों में चारागाह में चारा रोपण एवं वर्किंग शेड के कार्यों से नाराजगी व्यक्त की

बलौदाबाजार-कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कसडोल एवं बिलाईगढ़ विकासखंडों में संचालित होने वाले आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, गौठान सहित अन्य विकास संबंधित गतिविधियों का आकस्मिक निरीक्षण किया । उन्होंने कसडोल नगर में स्थित गुरु घासीदास शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं बिलाईगढ़ नगर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चल रहें स्कूल जीर्णोद्धार कार्य का विस्तृत निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हर हाल में 1 सितंबर तक कार्य पूर्ण करनें के निर्देश दिए है। उन्होंने स्कूलों के लाइब्रेरी,प्रयोगशाला एवं क्लास रूम से सुधार हेतु विशेष दिशा निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही कसडोल नगर में स्थित स्कूल परिसर में वालीबॉल ग्राउंड को सुधार एवं मिनी माता बालिका शासकीय उच्चतर विद्यालय में आवश्यक सुधार हेतु सीएमओ को निर्देशित दिए है। साथ ही नगरीय निकाय विभाग द्वारा 5 करोड़ रुपये की लागत से बन रहें स्टेडियम के प्रगतिरत कार्यो का जायजा लिया। सीएमओ ने कलेक्टर जैन को बताया कि ग्राउंड में मिट्टी डालने एवं इनडोर स्टेडियम में वुडन प्लेट लगाने का कार्य शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। बिलाईगढ़ में स्कूल से लगें हुए जमीन पर अतिक्रमण को हटाने एसडीएम को निर्देश दिए है।

नवाचारी शिक्षकों की रोचक गतिविधियों पर आधारित है पुस्तिका का विमोचन

जिला में चल रहे विकास गतिविधियों का लिया जायजा कलेक्टर जैन ने

गौठानों का लिया जायजा- कलेक्टर ने कसडोल विकासखंड के अंतर्गत ग्राम सर्वा एवं बिलाईगढ़ विकासखंड के अंतर्गत ग्राम बिलटिकरी के गौठानों में गोबर खरीदी,वर्मी कंपोस्ट निर्माण,चारागाह में चारा एवं मक्का रोपण,बाड़ी विस्तृत निरीक्षण कर जायजा लिया। इसके साथ ही गौठान में महिला स्व सहायता समूहों के द्वारा किए जा रहें गतिविधियों का भी देखा।

जिला में चल रहे विकास गतिविधियों का लिया जायजा कलेक्टर जैन ने

कलेक्टर ने गौठानों में चारागाह में चारा रोपण एवं वर्किंग शेड के कार्यों से नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने जनपद सीईओ को तत्काल सुधार के निर्देश दिए है। ग्राम बिलटिकरी के ग्रामीणों ने कलेक्टर से मिलकर स्वालंबन कार्य करनें हेतु इच्छुक जताएं।

इस पर कलेक्टर ने जनपद सीईओ को सभी महिलाओं को प्रशिक्षित करनें के निर्देश दिए है।

‘‘बिहान कैफेटेरिया’’ में मिलेगा लजीज छत्तीसगढिया व्यंजन

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव,कसडोल एसडीएम मिथलेश डोंड़े,

बिलाईगढ़ एसडीएम बजरंग दुबे, डिप्टी कलेक्टर श्यामा पटेल जनपद नायब तहसीलदार

श्रीधर पंडा,सौरभ चौरसिया,करुणा आहिर,जनपद सीईओ प्रवीण भारती, देवांगन

लोक निर्माण विभाग उप अभियंता विभाकर जोशी,विकासखंड शिक्षा अधिकारी,

स्कूलों के प्राचार्य, सीएमओ,सहित अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारी एवं अधिकारी गण उपस्थित रहें।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »