Home विविध ट्रेंडिंग CDS रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ कल किया जाएगा...

CDS रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ कल किया जाएगा अंतिम संस्कार-रक्षा मंत्री सिंह

दिल्ली-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के दोनों सदनों में एक बयान में कहा कि भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष CDS जनरल बिपिन रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ कल अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारतीय वायु सेना ने एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हेलिकॉप्टर दुर्घटना Helicopter Crash के संबंध में एक त्रि-सेवा जांच के आदेश दिये हैं। इस दुर्घटना में एकमात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह Varun Singh को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उनका इलाज वेलिंगटन के सैनिक अस्पताल में चल रहा है।

रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि वायु सेना के एमआई 17-वी5 हेलीकॉप्टर ने कल सुबह 11 बजकर 48 मिनट सुलूर एयर बेस से उड़ान भरी थी और इसे दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर वेलिंगटन में उतरना था। सुलूर एयर बेस पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल का हेलीकॉप्टर से लगभग 12 बजकर 08 मिनट पर संपर्क टूट गया। इसके बाद, कुछ स्थानीय लोगों ने कुन्नूर के पास जंगल में आग के शोले देखे जहां उन्होंने देखा कि एक सैन्य हेलीकॉप्टर का मलबा आग की लपटों में घिरा हुआ है।  स्थानीय प्रशासन के बचाव दल ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को निकालने का प्रयास किया।

राजकीय सम्मान के साथ शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी का किया गया अंतिम संस्कार

CDS रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ कल किया जाएगा अंतिम संस्कार-रक्षा मंत्री सिंह

मध्यान्ह भोजन रसोइया संघ का पदयात्रा शुरू 11 दिसम्बर को घेरेंगे CM House

रक्षा मंत्री ने कहा कि जनरल विपिन रावत प्रशिक्षु अधिकारियों Trainee Officers के साथ बातचीत करने के लिए रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के निर्धारित दौरे पर थे। उन्‍होंने कहा कि मृतकों में सीडीएस के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर भी उनके साथ थे।

हैलीकॉप्‍टर में लखबिंदर सिंह लिद्दर, स्टाफ अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह और वायु सेना के हेलीकॉप्टर चालक दल सहित नौ अन्य सशस्त्र बल के जवान थे। इनके नाम विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह, जूनियर वारंट अधिकारी राणा प्रताप दास, जूनियर वारंट अधिकारी अरक्कल प्रदीप, हवलदार सतपाल राय, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा हैं।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

भाषा बदले »