Home छत्तीसगढ़ निपनिया-लटुवा- बलौदाबाजार मार्ग के पुनर्निमाण का किया भूमिपूजन PWD मंत्री ने

निपनिया-लटुवा- बलौदाबाजार मार्ग के पुनर्निमाण का किया भूमिपूजन PWD मंत्री ने

लगभग 30 किलोमीटर लम्बी सड़क निर्माणके लिए 73 करोड़ रूपये स्वीकृत

Bhoomi Poojan -

बलौदाबाजार-लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज जिले के लटुवा में आयोजित एक कार्यक्रम में एशियन विकास बैंक (एडीबी) परियोजना के अंतर्गत स्वीकृत निपनिया-लटुवा-बलौदाबाजार मार्ग के उन्नयन एवं पुनर्निमाण कार्य का भूमिपूजन किया। मंत्री साहू ने राजधानी रायपुर स्थित अपने आवासीय कार्यालय से वर्चुअल माध्यम से लटुवा में आयोजित कार्यक्रम में जुड़कर इस महत्वाकांक्षी सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

कार्यक्रम में राज्यसभा सासद छाया वर्मा, संसदीय सचिव एवं विधायक कसडोल शकुन्तला साहू, विधायक बलौदाबाजार प्रमोद कुमार शमार्, कृषक विकास परिषद के अध्यक्ष  सुरेन्द्र शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा सहित अनेक स्थानीय जनप्रतिनिधि विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

स्कूल के आसपास सिगरेट या अन्य तंबाकू उत्पाद बेचने वाले नही होगे बर्दाश्त-चौकी प्रभारी विकास

मुख्य अतिथि की आसंदी से लोक निर्माण मंत्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार सड़क नेटवर्क का विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री सुगम सड़क नई योजना शुरू की गई है। इसके तहत प्रदेश के सभी शासकीय भवनों को मुख्य मार्ग से पक्की सड़कों से जोड़ा जाएगा। योजना के तहत विधानसभावार राशि स्वीकृत की जा रही है। उन्होंने लटुवा पंचायत के सभी शासकीय भवनों को मुख्य मार्ग से जोड़ने की घोषणा की।

कॉलेजों में प्रवेश अब 29 अक्टूबर तक होगी राज्य शासन ने जारी किया आदेश

मंत्री साहू ने कहा कि प्रदेश में सुगम यातायात के लिए अब सभी सड़कें डबल लेन की बनेगी। सभी पुराने सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों से सड़क मार्ग का प्रस्ताव मांगा गया है। उनकी मांगों के आधार पर सड़कों के लिए राशि का प्रावधान आगामी बजट में शामिल किया जाएगा सड़कों की गुणवत्ता और समय सीमा में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। गुणवत्ताहीन कार्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा समय-समय पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी करते हैं।

मजबूत इरादे और दृढ़ इच्छा शक्ति से डॉक्टर बनने की मिली राह खिलेन्द्र को

Bhoomi Poojan -
मंत्री साहू ने निपनिया-लटुवा-बलौदाबाजार मार्ग के बारे में बताया कि लगभग 30 किलोमीटर लम्बी इस बहुप्रतीक्षित सड़क का निर्माण 73 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा। संबंधित ठेकेदार को मई 2022 तक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें 28 किलोमीटर तक 7 मीटर चैड़ी डामरीकृत सड़क, साढ़े 5 किलोमीटर तक 10 मीटर चैड़ी डामरीकृत सड़क और 1.62 किलोमीटर लम्बी कांक्रीट सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क में एक नग बृहद पुल, 7 नग मध्यम पुल एवं 50 नग पुलिया का निर्माण शामिल होगा। सड़क के गुजरने वाले मुख्य ग्रामों में 9 नग बस शेल्टर का निर्माण एवं 27 नग सोलर लाईट का निर्माण किया जायेगा। चयनित नौ स्थानों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी प्रावधान किया गया है।

IPL क्रिकेट मैच में सट्टा 03 सटोरिये से लाखो रूपये का सट्टा-पट्टी बरामद

भूमिपूजन समारोह में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा प्रमोद कुमार शर्मा,कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा ने भी संबोधित किया। उन्होंने विगत 25 सालों से लंबित सड़क निर्माण के शुरू होने पर प्रसन्नता जाहिर की और क्षेत्र की जनता को बधाई दी। विधायक प्रमोद शर्मा ने लटुवा से ताराशिव एवं डमरू से खैंदा तक सड़क निर्माण की स्वीकृति के लिए लोक निर्माण मंत्री को आग्रह किया।

प्याज की उपलब्धता व् बाजार मूल्य की निगरानी एवं पर्यवेक्षण के लिए दिशा-निर्देश जारी

भूमिपूजन कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग के सचिव  सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी एवं प्रमुख अभियंता वी.के भतपहरी, एडीबी के परियोजना निदेशककोरी, नगर पालिका परिषद बलौदाबाजार के अध्यक्ष  चित्तावर जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य परमेश्वर यदु, जिला अध्यक्ष  हितेन्द्र ठाकुर, जनपद पंचायत बलौदाबाजार,अध्यक्ष  सुमन वर्मा एवं लटुवा की सरपंच माहेश्वरी दीपक साहू उपस्थित थीं।

बायोटेक कंपनी से बड़ी मात्रा में ड्रग्स के साथ 20 करोड़ रुपये नकदी जब्त किया पिंपरी-चिंचवाड़ पुलिस ने

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com