Home छत्तीसगढ़ अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का निराकरण करें व् खाली पद की जानकारी...

अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का निराकरण करें व् खाली पद की जानकारी भी दें-

दस प्रतिशत पदों के सीमा-बंधन में 31 मई 2022 तक के लिए छूट दी है

कोविड-19 से मृत 231 प्रकरणों के लिए आर्थिक अनुदान सहायता राशि स्वीकृत
fail foto

महासमुंद -जिले के शासकीय कार्यालयों में अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण लम्बित है, उनका शीघ्र निराकरण करें। अगर पद खाली है तो उसकी भी जानकारी से तुरंत अवगत कराए। उक्त बातें कलेक्टर डोमन सिंह ने आज विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक में कही। बैठक कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करते हुए हुई। उन्होंने चतुर्थ और तृतीय श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों के निराकरण के संबंध में एवं अब तक की गयी कार्रवाई की भी जानकारी ली।

ग्रीष्मकाल में बच्चों को शिक्षा के लिए सक्रिय रखेगा आमाराइट प्रायोजना,राज्य में लागू

कलेक्टर सिंह ने अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों कि अनुकम्पा नियुक्ति के अधिकार उनको है और कार्यालयों में पद खाली है। उन्हें सभी नियम, प्रक्रिया पूरी कर प्रस्तुत करें। जिन पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के अधिकार विभाग प्रमुखों को है उन प्रकरणो को नियम प्रक्रिया के साथ अपने विभाग प्रमुखों को कार्रवाई हेतु भेजें। जिन पदों पर नियुक्ति का अधिकार संबंधित जिला अधिकारियों को है। उन प्रकरणो पर तुरंत कार्रवाई करें। ताकि संबंधित को लाभ मिले।

कैबिनेट सचिव ने चक्रवाती तूफान ‘यास’ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

कलेक्टर ने कहा की अभी हाल ही में राज्य शासन ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्रावधानित दस प्रतिशत पदों के सीमा-बंधन का नियम शिथिल किया है। शासन ने सीधी भर्ती के तृतीय श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए दस प्रतिशत पदों के सीमा-बंधन में 31 मई 2022 तक के लिए छूट दी है। अभी समय है अपने-अपने विभागों में पात्र लोगों लो अनुकंपा नियुक्ति का लाभ जल्दी दिलाए।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/