Home छत्तीसगढ़ नवीन सुविधाओं के साथ किडनी रोग के मरीजों को मिलेगी राहत जैन...

नवीन सुविधाओं के साथ किडनी रोग के मरीजों को मिलेगी राहत जैन नर्सिंग होम में

नवीन सुविधाओं के साथ किडनी रोग के मरीजों को मिलेगी राहत

महासमुंद:- बरौंडा चौक कलेक्टर रोड स्थित जैन नर्सिंग होम में गुर्दा किडनी रोग के मरीजों के लिए मेडिकल एवं सर्जिकल दोनों प्रकार का इलाज विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा नवीन सुविधाओं के साथ प्रारंभ किया गया है। विगत दिनों किडनी (गुर्दा) के ट्यूमर का जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक करके वर्षों से कष्ट झेल रहे मरीज को राहत पहुंचाई गई।

जैन नर्सिंग होम के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. स्मित चोपड़ा ने जानकारी दी कि वर्षों से पेट दर्द की बीमारी से पीड़ित मरीज इलाज के लिए अनेक अस्पतालों में भटकता रहा परंतु उसे राहत नहीं मिली। जैन नर्सिंग होम में डॉ. स्मित चोपड़ा द्वारा विस्तृत जांच करने पर पता चला कि मरीज की बायीं किडनी में बड़ा ट्यूमर है जिसका वजन लगभग 3 किलो होगा मरीज की संपूर्ण जांच के पश्चात मूत्र रोग सर्जन (यूरोलॉजिस्ट) डॉ. राजेश अग्रवाल के साथ निश्चेतना रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष केसरवानी एवं पांच अन्य लोगों की टीम ने सफलतापूर्वक मरीज का ऑपरेशन कर बड़ा सा ट्यूमर बायीं किडनी से निकला जिसका वजन 3.5 किलोग्राम था। मरीज को होश आने पर उसने पेट दर्द की शिकायत से आराम बताया एवं डॉक्टरों की टीम का आभार व्यक्त किया ।

नवीन सुविधाओं के साथ किडनी रोग के मरीजों को मिलेगी राहत

डॉ. स्मित चोपड़ा ने बताया कि अब जैन नर्सिंग होम में गुर्दा रोग एवं हृदय रोग के इलाज की आधुनिक सुविधाएं नयी तकनीकी के साथ उपलब्ध है गुर्दा रोग की मेडिकल एवं सर्जिकल दोनों सुविधा जिसमें ऑपरेशन के साथ-साथ डायलिसिस की सुविधा भी उपलब्ध है। प्रति माह 200 मरीज डायलिसिस हेतु आ रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दो मशीनों की संख्या बढ़ते हुए तीसरी डायलिसिस मशीन भी लगाई गई है। डायलिसिस की सुविधा आयुष्मान कार्ड द्वारा दी जा रही है। डायलिसिस के दौरान मरीज की सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखा जाता है।

जैन नर्सिंग होम में हृदय रोग के मरीजों के लिए सर्व सुविधायुक्त आई.सी.यू. की व्यवस्था है। खासकर हार्ट अटैक के मरीजों के लिए इमरजेंसी सुविधा का विशेष ख्याल रखा गया है। हार्ट अटैक के मरीजों के थक्के को इंजेक्शन से गलाकर तत्काल राहत अब तक सैकड़ों मरीजों को पहुंचाई गई है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द