Home छत्तीसगढ़ मुख्य चौक चौराहों पर एलईडी के माध्यम से दी जाएगी मतगणना परिणाम...

मुख्य चौक चौराहों पर एलईडी के माध्यम से दी जाएगी मतगणना परिणाम की लाइव जानकारी

एलईडी के माध्यम से दी जाएगी मतगणना परिणाम की लाइव जानकारी

बलौदाबाजार:-जिला मुख्यालय सहित सभी नगरीय निकायों के मुख्य चौक चौराहों पर एलईडी के माध्यम से मतगणना परिणाम की लाइव जानकारी दी जाएगी ।

लोकसभा निर्वाचन 2024 के मतगणना की पल-पल की जानकारी हेतु निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के एल चौहान के निर्देश पर जिला मुख्यालय सहित सभी नगरीय निकायों के मुख्य चौक चौराहों में एलइडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत जिला मुख्यालय में अंबेडकर चौक एवं नगर भवन, भाटापारा नगर सिटी सेंटर मॉल,सिमगा सभा-कक्ष,कार्यालय नगर पंचायत, कसडोल नगर में मंच बजरंग चौक एवं नगर भवन हाल में,पलारी नगर में कार्यालय नगर पंचायत भवन एवं बस स्ट्रैंड के नजदीक, लवन में नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में एलईडी स्क्रीन लगाई गई है जिससे लाइव जानकारी दी जाएगी ।

मुख्य चौक चौराहों पर एलईडी के माध्यम से दी जाएगी मतगणना परिणाम की लाइव जानकारी

लोकसभा निर्वाचन के मतगणना मंगलवार को नवीन मंडी परिसर स्थित मतगणना स्थल से होना है जिसकी तैयारी पूर्ण कर ली गई है।विधानसभावार इसकी गणना प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ होगी। मतगणना के परिणाम को पूर्ण पारदर्शिता से मतदाताओं को दिखाने हेतु निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह व्यवस्था की गई है। जिसमें एलईडी के माध्यम से ऑनलाईन मतगणना परिणाम को प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें प्रातः 8 बजे से ही मतगणना के परिणाम आमजनों और मतदाताओं को उपलब्ध होते रहेंगे।

दामिनी एप्प से मिलेगी आकाशीय बिजली घटित होने का पूर्वानुमान

बलौदाबाजार:-आकाशीय बिजली घटित होने के कारण जन एवं पशु हानि की घटनाओं से निपटने हेतु भारत सरकार द्वारा दामिनी एप्प विकसित की गई है। इस एप्प से आकाशीय बिजली घटित होने की पूर्वानुमान(20 से 31 किलोमीटर का दायरा), आवश्यक तैयारी एवं उपाय की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

इसीप्रकार मेघदूत एप्प तापमान, वर्षा की स्थिति, हवा की गति एवं दिशा से सम्बंधित है जिससे किसान अपने क्षेत्र की मौसम से संबंधित पूर्वानुमान की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। दोनों एप्प को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से किसी भी एंड्रॉइड मोबाईल पर डाउनलोड किया जा सकता है।

कलेक्टर केएल. चौहान ने दामिनी एप्प एवं मेघदूत एप्प के उपयोग के सम्बंध में जिला,तहसील एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों में निवासरत पटवारी,शासकीय शिक्षक एवं पंचायत सचिव के माध्यम से वृहद स्तर पर प्रचार- प्रसार कराने के साथ ही कोटवार द्वारा मुनादी करवाने तथा एप्प डाउनलोड करवाने के निर्देश दिए हैं।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/