Home छत्तीसगढ़ नया मोबाइल व् राशि देने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने...

नया मोबाइल व् राशि देने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौपा ज्ञापन 

2 साल पहले दिया गया मोबाइल जो खराब हो चुका है

महासमुन्द-छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका कल्याण संघ ने दो सूत्रीय मांग निर्वाचन कार्य करने नया मोबाइल और वैक्सीनेशन के दौरान ड्यूटी कर रही कार्यकर्ताओं को राशि मुहैय्या करने की मांग को लेकर आज कलेक्ट्रेट का घेराव कर ज्ञापन सौंपा ।

गौरतलब है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि 2 साल पहले उन्हें एक मोबाइल दिया गया था जो खराब हो चुका है। निर्वाचन कार्य के लिए गरूड़ एप डाउनलोड मोबाइल पर करने का आदेश शासन आदेशानुसार निर्वाचन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। जिले के अधिकांश बीएलओ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पास एनड्राईड फोन नहीं होने की वजह से निर्वाचन का कार्य नहीं हो पा रहा है।

ओलंपिक की सफलता ने भारत में हॉकी को एक खेल के रूप में नवजीवन दिया-खेल मंत्री

नया मोबाइल व् राशि देने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौपा ज्ञापन 

हवाई झूले से दो तीन घंटे मोबाइल पर बात करते है MP के राज्यमंत्री यादव जानिए क्यों

छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में बीएलओ को मोबाइल फोन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर को लिखे ज्ञापन में यह भी मांग की है कि कोरोना के वैक्सीनेशन के दौरान कार्यकर्ता लगातार अपनी सेवाएं केन्द्रों में दे रही है लेकिन उन्हें उनका मेहनताना नहीं दिया जा रहा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के दौरान ड्यूटी करने की राशि का भुगतान किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को अपनी दो सुत्रीय मांगों के लिए ज्ञापन सौंप कर तत्काल उनकी मांगो को निराकरण करने की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने की स्थिती में निर्वाचन और वैक्सीनेशन का काम कार्यकर्ताओं नहीं करेंगी।
इस धरना आंदोलन में मुख्य रूप से प्रान्त उपाध्यक्ष सुधा रात्रे जिला अध्यक्ष सुलेखा शर्मा, हाजरा खान, रागिनी चंद्राकर, सुलतान खान, लल्ली आर्य, अहिल्या मरकाम, अंजु प्रजापति, अंजुला चौरसिया, सरिता बागड़े, ललिता नंदे , गायत्री साहू मोनी कुर्रे,त्रिवेणी चंद्राकर सहित भारी संख्या में आगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

Translate »