बागबाहरा महिला पंचायत सचिव व रोजगार संघ बेमुद्दत हड़ताल पर आमजन त्राहिमाम..

क्रमिक भूख हड़ताल का चौथा दिन शासन बेखबर !

बागबाहरा महिला पंचायत सचिव व रोजगार संघ बेमुद्दत हड़ताल पर आमजन त्राहिमाम..

अजित पुंज-बागबाहरा- शासकीयकरण की मांग को लेकर महिला पंचायत सचिव और रोजगार सहायको ने क्रमिक भूख हड़ताल आरंभ कर दी है।चौथे दिन बैठे शुक्रवार को आधी आबादी की आवाज़ और अधिकार के प्रति शासन को जगाने के लिए महिला पंचायत सचिवों ने मोर्चा सम्हालते हुए क्रमिक भूख हड़ताल में आगे आई है। सचिव संघ की मांगों के समर्थन में नारी शक्ति की प्रतीक संतु चन्द्राकर ,इंद्रा सूरमणि,ओम कुमारी पटेल, सूरज ढीढी, अभिलाषा काकड़े, व योगेश्वरी पनोरिया बैठ गई।

अबतक नही हुई कोई पहल

सचिव संघ के सरंक्षक व सलाहकार शिवचरण साहू एवं प्रवक्ता विद्याचरण पटेल ने बताया की लगातार पहले दिन से हम सब कलम बन्द, काम बंद कर अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है,पर अब तक छत्तीसगढ़ राज्य की सरकार ने हमारा शासकीयकरण करने किसी तरह की पहल करने आगे नही आई है।

16 जनवरी को देश स्तर पर शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे PM मोदी

 

बागबाहरा महिला पंचायत सचिव व रोजगार संघ बेमुद्दत हड़ताल पर आमजन त्राहिमाम..

डीआरडीओ तथा भारतीय सेना द्वारा विकसित किया स्वदेशी 9 एमएम मशीन पिस्तौल

प्रदेश सचिव संघ के महामंत्री चंद्रहास नायक ने बताया कि इसी तरह क्रमिक भूख हड़ताल लगातार 20 जनवरी तक जारी रहेगी फिर 21 से 24 तक प्रदेश स्तरीय बुढा तालाब रायपुर में भूख हड़ताल की जायेगी। आगामी 25 जनवरी को राजधानी रायपुर में परिवार सहित धरनास्थल में जंगी रैली के माध्यम से मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जावेगा। 26 से समस्त सचिवों द्वारा, धरना,प्रदर्शन राजधानी रायपुर में किया जाना है।

26 दिसम्बर से हड़ताल पर

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों में सचिव संघ विगत 26 दिसम्बर से हड़ताल पर बैठे है जिससे ग्रामपंचायतों के कामकाज ठप पड़े है। ग्राम पंचायतों के सरपंच 1-1 पैसे को मोहताज है फलस्वरूप पंचायत राज व्यवस्था चरमरा गई है। कहना न होगा कि सबसे ज्यादा परेशान प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले आम नागरिक है। पंचायत के ससीजीवों के हड़ताल पर चले जाने के कारण पेंशन,मनरेगा, गोधन योजना, नरवा ,गरवा, घुरवा बारी जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं पर पानी फिर गया हैं।

शासन की तरफ से किसी प्रकार की कोई सकारात्मक पहल नही होने के कारण सचिव अपनी मांग पर अड़े हुए हैं जिसके चलते ग्राम पंचायतों पर ताला लग गया है और पंचायतों के सारे निर्माण कार्य बंद पड़े है,साथ कई सरपंच पिछला भुगतान नही दे पाने के कारण निर्माण कार्य को आगे नही बढ़ा पा रहे हैं। बागबाहरा सचिव संघ के हड़ताल,धरना, प्रदर्शन कार्यक्रम में पवन ध्रुव,सागरचंद पटेल,चुम्मन देवांगन,धनसाय ठाकुर,भूपेंद्र साहू,मोहित चक्रधारी,परसराम साहू,गीतांजलि प्रधान,महेश्वर ध्रुव,निमेष चन्द्राकर, बहादुर यादव शामिल रहे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices