Home छत्तीसगढ़ लेखा प्रस्तुति में बलौदाबाजार जिला राज्य में अव्वल एजी ऑफिस में लेखा...

लेखा प्रस्तुति में बलौदाबाजार जिला राज्य में अव्वल एजी ऑफिस में लेखा विवरण जमा

जिला निर्माण के बाद पहली बार बलौदाबाजार जिले को विवरण जमा करने में प्रथम स्थान की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल हुई

महतारी दुलार योजना के क्रियान्वयन में बलौदाबाजार जिला को मिला प्रथम स्थान

बलौदाबाजार- बलौदाबाजार जिले ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का अंतिम लेखा विवरण जमा करने में राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन और कोषालय अधिकारी के.के.दुबे के नेतृत्व में एजी ऑफिस रायपुर में वित्तीय वर्ष 2020-21 के अंतिम माह मार्च का लेखा विवरण नये वित्तीय वर्ष शुरू होने के पहले दिन पर ही जमा कर दिया गया।

73 प्रतिशत वनोपज क्रय कर लघु वनोपज खरीदी मामले में 36 गढ़ देश में अव्वल

मालूम हो कि अंतिम लेखा विवरण जमा करने को लेकर प्रदेश के सभी जिला कोषालयों में आपस में काफी प्रतिस्पर्धा होती है। पहले लेखा जमा कराने वाले कोषालयों के काम-काज की काफी प्रशंसा की जाती है। जिला निर्माण के बाद पहली बार बलौदाबाजार जिले को विवरण जमा करने में प्रथम स्थान की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल हुई है। श्री दुबे ने इस उपलब्धि का श्रेय कलेक्टर सुनील जैन के कुशल मार्गदर्श के साथ ही जिले के सभी आहरण-वितरण अधिकारियों और जिला कोषालय के समर्पित स्टाफ को दिया है।

शासकीय अवकाश के दिनों में भी खुलेंगे टीकाकरण केंद्र

बलौदाबाजार- कोरोना टीकाकरण की गति तेज करने के लिए अब शासकीय अवकाश के दिनों में भी टीके लगाये जायेंगे। अप्रैल माह के लिए यह व्यवस्था की गई है। पूरे अप्रैल माह भर रविवार सहित सभी शासकीय अवकाश के दिनों में टीकाकरण केंद्र खुले रहेंगे और लीगों का टीकाकरण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिले में आज से 45 साल या इससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। जिले में इसके लिए 64 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 2 निजी अस्पताल में निर्मित टीकाकरण केंद्र हैं, जो कि जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में स्थित हैं।

पूर्व राज्यमंत्री पूनम व् BJP महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ने कोरोना का पहला टीका लगवाया

लेखा प्रस्तुति में बलौदाबाजार जिला राज्य में अव्वल एजी ऑफिस में लेखा विवरण जमा

सीएमएचओ डॉ सोनवानी ने बताया कि इसके अलावा जिला अस्पताल बलौदाबाजार, सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर भी शामिल हैं। टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह बढ़ा है। अप्रैल माह के पहले ही दिन आज लगभग 7 हज़ार के लगभग लोगों ने टीकाकरण सुविधा का लाभ उठाया है।

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज जिले के सभी एसडीएम, जनपद पंचायत सीईओ और स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक लेकर प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों पर प्रतीक्षारत लोगों के बैठने के समुचित इंतज़ाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फिज़िकल दूरी सहित कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन हर समय और हर स्थान पर अनिवार्य रूप से किया जाना है। इसमें कोताही बरतने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/