Home छत्तीसगढ़ महासमुंद कलेक्टर के साथ ज़िला पंचायत सीईओ व् एसडीएम ने बच्चों को परोसा...

कलेक्टर के साथ ज़िला पंचायत सीईओ व् एसडीएम ने बच्चों को परोसा भोजन

आंगनबाड़ी केंद्र के नन्हे-मुन्ने बच्चों और गर्भवती महिलाओं एवं शिशुवती माताओं को गर्म पौष्टिक भोजन परोसा

कलेक्टर के साथ ज़िला पंचायत सीईओ व् एसडीएम ने बच्चों को परोसा भोजन

महासमुंद- राष्ट्रपिता ‘महात्मा गांधी 152 वीं जयंती’’ के अवसर पर 2 अक्टूबर को महासमुंद ज़िले के ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल सिरपुर में मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत कलेक्टर डोमन सिंह ने आंगनबाड़ी केंद्र के नन्हे-मुन्ने बच्चों और गर्भवती महिलाओं एवं शिशुवती माताओं को गर्म पौष्टिक भोजन परोसा। भोजन परोसने में  ज़िला पंचायत सीईओ आकाश छिकारा और एसडीएम महासमुंद भागवत प्रसाद जायसवाल ने भी साथ दिया।

उन्होंने बच्चों से कहा कि आज 2 अक्टूबर को हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152 वीं जयंती है। इस मौके पर कलेक्टर ने बच्चों को बताया कि आखिर किस तरह गांधी जी का जीवन ढेर सारी क्षमताओं से भरा है, आप सभी बच्चे कई तरह की अच्छी बातें सीख सकते हैं और जीवन में सफल बन सकते हैं।

स्कुली बच्चों के साथ कलेक्टर व् जिला पंचायत CEO ने खेले टेनिस

कलेक्टर के साथ ज़िला पंचायत सीईओ व् एसडीएम ने बच्चों को परोसा भोजन

पर्यावरण संरक्षण व् स्वच्छता का महाअभियान चला निरंतर 100 दिनों तक

मालूम हो कि मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की शुरुआत दो साल पहले 2 अक्टूबर 2019 को हुई थी। महासमुंद ज़िले में भी इसका शुभारंभ इसी दिन आंगनबाड़ी केन्द्र बरोंडाबाज़ार से किया गया था। अभियान का उद्देश्य बच्चों में कुपोषण को कम करने एवं महिलाओं, किशोरी बालिकाओं में एनीमिया को कम करने हेतु लक्ष्य निर्धारित किया गया था। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान में कुपोषण को कम करने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाती है। सभी पात्र हितग्राहियों को गर्म भोजन प्रति सोमवार, बुधवार और शुक्रवार दिया जा रहा है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/