Home छत्तीसगढ़ खाद्य मंत्री भगत ने नवीन धान खरीदी केंद्र डुमरपाली (ढांक) व् अचानकपुर...

खाद्य मंत्री भगत ने नवीन धान खरीदी केंद्र डुमरपाली (ढांक) व् अचानकपुर का किया शुभारंभ

नये धान ख़रीदी केंद्र खुलने से सैकड़ों किसानों को काफ़ी सुविधा और सहूलियत होगी- खाद्य मंत्री

खाद्य मंत्री भगत ने नवीन धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ

महासमुंद – ज़िला में पुराने धान ख़रीदी केंद्र और इस वर्ष किसानों की सुविधा के लिए बनाए गए 11 नए धान ख़रीदी केंद्र सहित 149 केंद्रों में धान खरीदी की बुधवार एक दिसंबर से शुरूआत हुई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने धान ख़रीदी के शुरुआती दिन महासमुंद ज़िला के दो नवीन धान ख़रीदी केंद्र डुमरपाली (ढांक) और अचानकपुर का शुभारंभ किया। उन्होंने काँटा-बाँट की पूजा की व् धान बेचने आए किसानों को गुलाल टीका लगाकर स्वागत किया।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि आज का दिन किसान भाइयों के लिए बड़ा दिन है। आज से किसान अपना समर्थन मूल्य पर धान बेचेंगे। नया धान ख़रीदी केंद्र खुलने से किसानों को काफ़ी सुविधा और सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों का क़र्ज़ा माफ़ किया। प्रदेश सरकार किसानों के हित की बात करने वाली सरकार है। नवीन धान खुलने से यहाँ के डुमरपाली (ढांक) के पाँच एवं अचानकपुर के चार गाँव के सैकड़ों किसानों को सुविधा होगी। अब उन्हें धान बेचने दूर उपार्जन केंद्र नही जाना पड़ेगा।

आजादी का 75 वा अमृत महोत्सव मनाया मानव श्रृंखला बनाकर

खाद्य मंत्री भगत ने नवीन धान खरीदी केंद्र डुमरपाली (ढांक) व् अचानकपुर का किया शुभारंभ

नेशनल वेट लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में कुमकुम का हुआ चयन

संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने कहा कि ज़िले को तीन साल में कई नए धान ख़रीदी की सौग़ात दी। नवीन धान ख़रीदी केंद्र खुलने से किसानों को अपना धान बेचने में सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हित में फ़ैसला लेने वाली सरकार है। बढ़ी क़ीमत पर धान ख़रीद रही है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियाँ गिनाई ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/