Home देश खाद्य पदार्थों में मिलावट गंभीर अपराध है दोषियों के खिलाफ अर्थ-दण्ड अधिरोपित...

खाद्य पदार्थों में मिलावट गंभीर अपराध है दोषियों के खिलाफ अर्थ-दण्ड अधिरोपित हो CM चौहान

हमारा उद्देश्य यही है कि लोगों को शुद्ध सामग्री मिले CM चौहान Our aim is that people should get pure material CM Chouhan

भोपाल-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट गंभीर अपराध है। इसे रोकने के लिए पुलिस, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन मिलकर सख्त कार्यवाही करें। मिलावट से मुक्ति अभियान जारी रहे। दोषियों के विरूद्ध अर्थ-दण्ड अधिरोपित हो। मुख्यमंत्री आज कलेक्टर्स-कमिश्नर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

व्यायाम शिक्षकों ने मांगों को लेकर की संसदीय सचिव से मुलाकात

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य यही है कि लोगों को शुद्ध सामग्री मिले और दोषियों के विरूद्ध सख्त कदम उठाए जाएँ। जहरीली शराब का विक्रय करने वाले नर पिशाच हैं। इनकी जड़ों पर प्रहार किया जाए। खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावट करने के दोषी व्यक्तियों से अर्थ-दण्ड की वसूली कर इनके लायसेंस और पंजीयन भी निलंबित किए जाएँ।

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का आज किया गया सफल परीक्षण

खाद्य पदार्थों में मिलावट गंभीर अपराध है दोषियों के खिलाफ अर्थ-दण्ड अधिरोपित हो
fail foto

सोमनाथ मन्दिर में बनाए गए नए सर्किट हाउस का कल उद्घाटन करेंगे PM मोदी

प्रदेश में मिलावट के विरूद्ध संचालित अभियान, नागरिकों को दिखना भी चाहिए। इससे आमजन के मन में विश्वास जागृत होता है कि मिलावटी खाद्य पदार्थों के मुद्दे पर सरकार मजबूती से काम कर रही है। कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि देश में ईट राइट सिटी प्रतियोगिता में 20 जिले शार्टलिस्ट हुए थे, जिनमें से मध्यप्रदेश के 5 जिले भोपाल, उज्जैन, इंदौर, सागर और जबलपुर शामिल हैं। खाद्य सुरक्षा प्रशासन की उपलब्धियों में मध्यप्रदेश देश में प्रथम है।

देश में प्रथम भोग प्रमाणन दरगाह बुरहानपुर की दरगाह ए हकीमी को माना गया है। इसी तरह देश में प्रथम ईट राइट स्कूल के लिए इंदौर के सम्मति हायर सेकेण्ड्री स्कूल का चयन किया गया। देश के प्रथम भोग प्रमाणन मंदिर के रूप में महाकाल मंदिर और देश में प्रथम एयर पोर्ट ईट राइट कैम्पस के लिए राजा भोज एयरपोर्ट भोपाल का चयन किया गया है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »