Home टेक्नोलॉजी ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का आज किया गया सफल परीक्षण

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का आज किया गया सफल परीक्षण

ब्रह्मोस को लगातार उन्नत किया जा रहा है BrahMos is constantly being upgraded

दिल्ली-ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का 20 जनवरी, 2022 को भारतीय समय के अनुसार 10.30 बजे ओडिशा के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज, चांदीपुर से सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया था। प्रक्षेपण ब्रह्मोस एयरोस्पेस द्वारा निकट समन्वय में किया गया था।

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ने सभी मिशन उद्देश्यों को पूरा करते हुए अनुमानित प्रक्षेपवक्र का अनुसरण किया।उड़ान परीक्षण ब्रह्मोस कार्यक्रम के आगे बढ़ने में एक प्रमुख मील का पत्थर है। अपनी अधिकतम सीमा के लिए सुपरसोनिक गति से परिभ्रमण करने वाली अत्यधिक युद्धाभ्यास मिसाइल और सभी मिशन उद्देश्यों को पूरा किया गया।

Advanced Technology से निर्मित पिनाक रॉकेट का किया गया सफल परीक्षण

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का किया गया सफल परीक्षण

प्रतिमा सिंह बनी श्रुति फाउंडेशन छत्तीसगढ़ संस्था की प्रदेश महिला उपाध्यक्ष

इस उड़ान परीक्षण की निगरानी पूर्वी तट पर तैनात टेलीमेट्री, रडार और इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल ट्रैकिंग सिस्टम सहित रेंज इंस्ट्रूमेंटेशन के सभी सेंसर और डाउन रेंज जहाजों द्वारा की गई थी। डीआरडीओ और एनपीओएम, रूस की टीमों ने परीक्षण में भाग लिया।

सोमनाथ मन्दिर में बनाए गए नए सर्किट हाउस का कल उद्घाटन करेंगे PM मोदी

डीआरडीओ और एनपीओएम, रूस के बीच संयुक्त उद्यम ब्रह्मोस एयरोस्पेस, समुद्र और भूमि लक्ष्यों के खिलाफ अपनी प्रभावशीलता और घातकता को बढ़ाने के लिए शक्तिशाली है ब्रह्मोस को लगातार उन्नत किया जा रहा है। ब्रह्मोस एक शक्तिशाली मिसाइल हथियार प्रणाली है जिसे पहले ही सशस्त्र बलों में शामिल किया जा चुका है।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल उड़ान परीक्षण के लिए ब्रह्मोस, डीआरडीओ टीमों और उद्योग जगत को बधाई दी है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »