Home खेल ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में MP के एश्वर्य ने जीता रजत...

ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में MP के एश्वर्य ने जीता रजत पदक

खेल मंत्री ने एश्वर्य प्रताप को मैडल पहनाकर किया सम्मानित

ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में MP के एश्वर्य ने जीता रजत पदक

भोपाल- 18 से 29 मार्च 2021 तक दिल्ली में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने देश को रजत पदक दिलाया। एश्वर्य प्रताप ने यह पदक 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में 14 अंकों के साथ अर्जित किया। एयर फोर्स के खिलाड़ी दीपक कुमार और आर्मी के पंकज कुमार टीम में शामिल थे। यूएसए के खिलाड़ी 16 अंक हासिल कर पहले स्थान पर रहे। कोरिया ने तीसरा स्थान हासिल किया।

उल्लेखनीय है कि ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में इस बार नया इवेंट जोड़ा गया है। इसके अनुसार क्वालिफिकेशन राउंड में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली जो टीम पहले 16 अंक प्राप्त करेगी वह स्वर्ण पदक विजेता होगी। इसी तरह तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच कांस्य पदक के लिए मुकाबला होगा और जो टीम पहले 16 अंक प्राप्त करेगी उसे कांस्य पदक मिलेगा।

शिक्षकों की होगी महत्वपूर्ण भूमिका कोरोना की रोकथाम में- : कलेक्टर जैन

ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में MP के एश्वर्य ने जीता रजत पदक

श्रीमद् भागवत महा पुराण ज्ञान यज्ञ सप्ताह ग्राम एमकेबाहरा मे

दिल्ली में खेली जा रही ISSF वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल हुईं। उन्होंने खिलाड़ियों का प्रतिभा प्रदर्शन देखा और उनका उत्साहवर्धन किया। मैडल सेरेमनी में उन्होंने एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर सहित अन्य खिलाड़ियों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया और सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

19 वां राष्ट्रीय किताब मेला के मंच पर ‘राहों के फरिश्ते’ का किया गया सम्मान

खेल मंत्री ने कहा कि एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर मध्यप्रदेश की एक्सीलेंस शूटिंग अकादमी के प्रतिभावान स्टार खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में रजत पदक जीतकर देश का मान बढाया है। इस अवसर पर मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की मुख्य प्रशिक्षक सुमा शिरूर भी उपस्थित थी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सर्व सुविधा युक्त ऊर्जा स्वराज यात्रा बस में की सवारी

प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के तीन खिलाड़ी भागीदारी कर रहे हैं। इनमें एश्वर्य प्रताप के अलावा चिंकी यादव और सुनिधि चौहान शामिल हैं। संचालक खेल और युवा कल्याण पवन जैन ने भी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि एश्वर्य प्रताप अगले इवेंट में स्वर्ण पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाएंगे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/