Home छत्तीसगढ़ संसदीय सचिव की शिकायत पर हुई कार्रवाई कृषि उपसंचालक निलंबित

संसदीय सचिव की शिकायत पर हुई कार्रवाई कृषि उपसंचालक निलंबित

खरीदी व अनुदान राशि में फर्जीवाड़ा, कृषि उपसंचालक निलंबित ,संसदीय सचिव की शिकायत पर हुई कार्रवाई, विस में भी उठा था मामला

2305 निलंबित

महासमुंद -आर्थिक अनियमितता बरतने के कारण महासमुंद कृषि विभाग में पदस्थ तत्कालीन उपसंचालक वीपी चौबे को अंततः निलंबित कर दिया गया है। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है। निलंबन अवधि में उपसंचालक चौबे को संचालनालय कृषि में अटैच किया गया है।

काव्या को मिला जीवनदान, हुआ हार्ट वाल्व रिप्लेसमेंट और पेसमेकर सर्जरी

यहां यह बताना लाजिमी होगा कि महासमुंद जिले में वर्ष 2016-17 से 25 जनवरी 2019 तक सी बीड एक्सट्रेक्ट, सी बीड जेल तथा एमिनो, ह्यूमिक एसिड की खरीदी तथा अनुदान राशि का स्वेच्छाचारिता पूर्ण फर्जीवाड़ा कर आर्थिक अनियमितता बरतने की शिकायत संसदीय सचिव चंद्राकर ने की थी। इस मामले को उन्होंने विधानसभा में भी उठाया था। बाद इसके कृषि विकास एवं किसान कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग के उप सचिव जेवियर केरकेट्टा ने तत्कालीन उपसंचालक चौबे को छग सिविल सेवा नियम 1966 के उपनियम 09 दो के तहत निलंबित किया है।

दुर्गा प्रतिमाओं पर नहीं रहेगा 6 फीट ऊंचाई का प्रतिबंध CM चौहान

वर्तमान में उपसंचालक चौबे बलौदाबाजार में पदस्थ हैं। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय संचालनालय कृषि में निर्धारित किया गया है। गौरतलब है कि सी बीड एक्सट्रेक्ट, सी बीड जेल तथा एमिनो, ह्यूमिक एसिड कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में अनुशंसित नहीं था। बावजूद इसके तत्कालीन उपसंचालक चौबे ने कृषि विज्ञान केंद्र भलेसर महासमुंद की अनुशंसा के आधार पर उक्त सामाग्री को सूक्ष्म तत्व के अंतर्गत मानते हुए विभागीय योजनाओं के तहत किसानों को प्रदान करने के लिए क्रय करने आदेशित किया था।

घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग करने पर 5 सिलेंडर किया गया जप्त

हमसे जुड़े :