Home खास खबर छत्तीसगढ़ गुड गवर्नेंस मामले में देश के पाँच शीर्ष राज्यों में हुआ...

छत्तीसगढ़ गुड गवर्नेंस मामले में देश के पाँच शीर्ष राज्यों में हुआ शामिल

पीएआई 2021 राज्य सरकार के गुणवत्ता शासन और विशेष रूप से कोविड -19 पर अंकुश लगाने में राज्य की सरकार की भागीदारी पर प्रकाश डालता है

छत्तीसगढ़ गुड गवर्नेंस मामले में देश के पाँच शीर्ष राज्यों में हुआ शामिल

रायपुर-छत्तीसगढ़ सर्वश्रेष्ठ शासन (गुड गवर्नेंस)के लिए जाने जाने वाले शीर्ष पांच राज्यों में शामिल है। वर्ष 2021 में छत्तीसगढ़ को सर्वश्रेष्ठ शासित राज्यों की सूची में चौथा स्थान दिया गया है। केरल ने 1.618 अंक के साथ सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स (PAI) 2021 के अनुसार गुड गवर्नेंस के लिए छत्तीसगढ़ ने 0.872 स्कोर किया है जो विकास, इक्विटी और स्थिरता संकेतकों को देखकर तथा उसका मूल्यांकन कर नम्बर दिया गया है।

बलौदाबाजार में जिला स्तर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम का हुआ गठन

पब्लिक अफेयर्स सेंटर (PAC) द्वारा पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स (PAI 2021) की रिपोर्ट के छठे संस्करण के अनुसार, बेंगलुरु स्थित एक गैर-लाभकारी थिंक टैंक, छत्तीसगढ़ भी 0.946 स्कोर के साथ स्थिरता सूचकांक में तीसरे स्थान पर है। स्थिरता सूचकांक संसाधनों तक पहुंच और उपयोग के आधार पर राज्यों को रैंक करता है। इसका प्रभाव अर्थव्यवस्था, पर्यावरण और मानव जाति पर पड़ता है। पीएआई 2021 राज्य सरकार के गुणवत्ता शासन और विशेष रूप से कोविड -19 पर अंकुश लगाने में राज्य की सरकार की भागीदारी पर प्रकाश डालता है। रिपोर्ट हिंदू द्वारा प्रकाशित की गई है।