Home छत्तीसगढ़ जल जीवन मिशन के कार्यो का निरीक्षण, खामियां पर PHE के EE...

जल जीवन मिशन के कार्यो का निरीक्षण, खामियां पर PHE के EE व SDO को नोटिस जारी

जल जीवन मिशन के कार्यो पर मिली खामियां PHE के EE व SDO को नोटिस

बलौदाबाजार:-जल जीवन मिशन के कार्यो में मिल रही लगातार शिकायतों एवं निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति को लेकर कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने मिशन के तहत हुए कार्यो का जायजा लेने विभिन्न गांव पहुंचे।

इस दौरान उन्होनें बलौदाबाजार विकासखंड के ग्राम भाटागांव (देवरी) एवं सलौनी में पहुचकर निर्माणाधीन पानी टंकी, क्लोरीनेटर कक्ष, रनिंग वाटर सप्लाई, शासकीय भवनों में रनिंग वाटर सप्लाई, घरों में रनिंग वाटर सप्लाई सहित कार्य की गुणवत्ता का अवलोकन किया।

निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर ने निर्माण कार्यो की धीमी गति, शासकीय भवनों जैसे आंगनबाड़ी,स्कूल, ग्राम पंचायतों में रनिंग वाटर की सप्लाई का अभाव पाया गया। इसके साथ मुख्य वाल्व चेंबर का अपूर्ण निर्माण एवं क्लोरीनेटर कक्ष में मशीनों की स्थापना नहीं की गई है। जिसके चलते आज कलेक्टर ने जांच प्रतिवेदन के आधार पर पीएचई के ईई मनोज ठाकुर एवं बलौदाबाजार डिविजन के एसडीओ रामकुमार ध्रुव को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 3 दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है।

जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन पर संसदीय सचिव ने PHE के अफसरों से की चर्चा

जल जीवन मिशन के कार्यो पर मिली खामियां PHE के EE व SDO को नोटिस

संजय कानन बना सामूहिक विवाह का साक्षी 250 जोडा बंधे विवाह बंधन में 

निरीक्षण के दौरान ईई ठाकुर ने बताया कि भाटागांव पानी टंकी 45 कि.ली. क्षमता का बनाया गया है। जिससे 143 घरों को पानी पहंुचाया जाना निर्धारित है पर संबंधित ठेकेदार द्वारा क्लोरीनेटर कक्ष में मशीनों की स्थापना नहीं की गई है। साथ ही वाल्व संबंधित निर्माण कार्य 10 दिनों का कार्य शेष है जिसके चलते पानी टंकी का प्रारंभ नहीं किया जा सका है।

निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर अंशुल वर्मा,ईई मनोज ठाकुर एवं एसडीओ रामकुमार ध्रुव सम्बंधित ठेकेदार सहित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी- कर्मचारी,स्थानीय जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द