Home छत्तीसगढ़ दुकानदारों पर लगा जुर्माना रेलवे स्टेशन में अधिक मूल्य में सामग्री बेचने...

दुकानदारों पर लगा जुर्माना रेलवे स्टेशन में अधिक मूल्य में सामग्री बेचने पर

नाप तौल विभाग द्वारा एमआरपी के संबंध में पूरे जिले में लगातार जांच किया जा रहा है.

दुकानदारों पर लगा जुर्माना रेलवे स्टेशन में अधिक मूल्य में सामग्री बेचने पर

बलौदाबाजार:- भाटापारा रेलवे स्टेशन में अधिक मूल्य में सामग्री बेचने की मिली शिकायत मिलने पर विभिन्न दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया । यह कार्यवाही नापतौल विभाग बलौदाबाजार-भाटापारा द्वारा रेलवे स्टेशन के सभी स्टालों में विक्रय किए जा रहे उत्पादों की एमआरपी से संबंधित जांच किया गया।

डिक्की से हुई एक लाख ₹ की चोरी मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार उपभोक्ताओं के शिकायत के आधार पर नापतौल विभाग बलौदाबाजार-भाटापारा द्वारा भाटापारा रेलवे स्टेशन के सभी स्टालों में विक्रय किए जा रहे उत्पादों की एमआरपी से संबंधित जांच किया गया। जिसमें प्लेट फॉर्म क्रमांक-3/4 स्थित स्टॉल एमपीएस नम्बर-3 में स्टिंग एनर्जी ड्रिंक, मात्रा 250 एमएल,घोषित एमआरपी 35 रुपए प्रति नग को स्टाल संचालक द्वारा एमआरपी से अधिक 45 रुपए प्रति नग में विक्रय करते पाया गया। स्टाल संचालक द्वारा गलती स्वीकार करते हुए 5 हजार रूपये जुर्माने की राशि विभाग में अदा किए है। उक्त कार्रवाई विधिक माप विज्ञान (पैकेज में रखी वस्तुएं) नियम 2011 के नियम 18(2) के उलंघन में प्रकरण दर्ज किया गया।

दुकानदारों पर लगा जुर्माना रेलवे स्टेशन में अधिक मूल्य में सामग्री बेचने पर 

गौरतलब है कि विभाग को 27 मई 2024 को मुख्यालय रायपुर से शिकायत के संबंध में भाटापारा रेलवे स्टेशन में स्थित विभिन्न स्टॉलों द्वारा अधिक मूल्य में सामग्री बेचने की शिकायत मिल रही थी। इस हेतु 27 मई 2024 को मुख्यालय रायपुर से शिकायत के संबंध पत्र प्राप्त हुआ था जिस पर कर्रवाई करते हुए आज सुबह 11 बजे रेलवे स्टेशन में सघन जांच किया गया। इसके साथ ही नाप तौल विभाग द्वारा एमआरपी के संबंध में पूरे जिले में लगातार जांच किया जा रहा है। सरसीवा,बयां,रिकोकला,भाटापारा अर्जुनी आदि के गावों में स्थित दुकानो का भी जांच किया गया। जांच के दौरान एमआरपी से अधिक में सामान बेचने पर अर्जूनी के साहू ढाबा का प्रकरण दर्ज कर 5 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द