Home छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ ने वादा खिलाफी पर क्षेत्रीय मुख्यालय में सौपा ज्ञापन

बिजली कर्मचारी संघ ने वादा खिलाफी पर क्षेत्रीय मुख्यालय में सौपा ज्ञापन

महासंघ द्वारा कर्मचारी असंतोष को ध्यान में रखते हुए पांच चरणों में चरणबद्ध आंदोलन को प्रारंभ करने की सूचना प्रबंधन को प्रदान की गयी

एमके शुक्ला-रायपुर- भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश महामंत्री नरोत्तम धृतलहरे ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ (महासंघ) द्वारा पॉवर कंपनीज् के कर्मचारियों की विभिन्न मांगों/समस्याओं के निराकरण करने हेतु विगत एक वर्ष में दो-दो बार पावर कंपनी में तात्कालीन अध्यक्ष से महासंघ की द्विपक्षीय वार्ता संपन्न हुई थी ।

जिसमें संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के विषय पर एक माह के अंदर परीक्षण कराये जाने एवं कैशलैश मेडिकल सुविधा देने सहित अन्य बिन्दुओं पर भी शीघ्र विधि सम्मत कार्यवाही संपादित किये जाने हेतु संगठन को पूर्ण रूप से आश्वस्त किया गया था। प्रबंधन द्वारा कर्मचारी मांगां पर उचित निर्णय नहीं लिये जाने एवं प्रबंधन की हठधर्मिता एवं वादाखिलाफी से बाध्य होकर, महासंघ द्वारा बिजली कर्मचारीयों के असंतोष को ध्यान में रखते हुए पांच चरणों में चरणबद्ध आंदोलन को प्रारंभ करने की सूचना प्रबंधन को प्रदान की गयी ।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिजली चोरी की रोकथाम के लिए इनाम योजना

बिजली कर्मचारी संघ ने वादा खिलाफी पर क्षेत्रीय मुख्यालय में सौपा ज्ञापन

सरकार की आधी उम्र खतम होने के बाद भी शराब बन्दी नही,अब डोर टू डोर-डॉ.चोपड़ा

प्रबंधन की हठधर्मिता को ध्यान में रखते हुए महासंघ द्वारा चरणबद्ध आंदोलन के तृतीय चरण में आज दिनांक 15 जून 2021 को पूरे प्रदेश में स्थानीय कोरोना प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए सभी क्षेत्रीय मुख्यालयों जिसमे रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण, दुर्ग, जगदलपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर के साथ ही कोरबा की उत्पादन ईकाई में भी मुख्य अभियंता/कार्यपालक निदेशक के माध्यम से कंपनी के अघ्यक्ष के नाम महासंघ के 04-04 कार्यकताओं द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन सौपा गया ।

इसके उपरांत भी प्रबंधन द्वारा दिये गये आश्वासन के अनुरूप कर्मचारी हित में समुचित निर्णय नहीं लिये जाते है तो चतुर्थ चरण में दिनांक 25 जून 2021 को राजधानी रायपुर शहर में विशाल रैली एवं डंगनिया मुख्यालय के समक्ष आमसभा करते हुए प्रदर्शन एवं ज्ञापन कार्यक्रम एवं तद्उपरांत पंचम चरण में दिनांक 15 जुलाई 2021 से मुख्यालय डंगनिया रायपुर में अनिश्चितकालीन धरना दिया जावेगा जिसके लिये प्रबंधन पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगा ।

रायपुर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में ज्ञापन कार्यक्रम रायपुर क्षेत्रीय सचिव डी.के.यदु के नेतृत्व में रायपुर शहर क्षेत्र के मुख्य अभियंता आर.ए.पाठक एवं ग्रामीण क्षेत्र के मुख्य अभियंता राजेन्द्र प्रसाद मुख्य अभियंता को सौपा गया । जिसमें प्रमुख रूप से मनोज शर्मा, शंकर नायडू, निलाम्बर सिन्हा, देवलाल सोनकर, अचित बराई, बालकृष्ण साहू, पूरनदास कठूरे, कोमल देवांगन, महेश्वर साहू मोरध्वज जायसवाल उपस्थित रहे ।