Home Uncategorized जयपुर में भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त आरोपी चिकित्सक एवं दलाल गिरफ्तार

जयपुर में भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त आरोपी चिकित्सक एवं दलाल गिरफ्तार

fail foto

जयपुर- राज्य पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ ने पीसीपीएनडीटी अधिनियम के तहत विगत दिनों जनता कालोनी, आदर्श नगर स्थित सुपीरियर डायनोस्टिक सेंटर पर डिकॉय कार्यवाही करते हुये अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुये पाये जाने पर आरोपी चिकित्सक डॉ. नवीन शर्मा एवं दलाल पवन जैन को गिरफ्तार किया।

MP में गिद्धों की गणना का अंतिम चरण आज से जानिए कैसे होती है गणना

राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी के अध्यक्ष एवं मिशन निदेशक एनएचएम नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि जयपुर के जनता कॉलोनी, आदर्श नगर स्थित सुपीरियर डायनोस्टिक सेंटर पर अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण का कार्य किया जा रहा है। सूचना के पुष्टिकरण के बाद डिकॉय दल गठित किया गया। दल ने डिकॉय गर्भवती महिला को सहयोगी के साथ उक्त सुपीरियर डायनोस्टिक सेंटर पर भेजा।

आयोग ने सेवानिवृत्त करने को प्रबंधन की मनमानी तरीके से की गई कार्रवाई माना

निदेशक ठकराल ने बताया कि चिकित्सक नवीन शर्मा ने दलाल पवन जैन के मार्फत डिकॉय गर्भवती महिला से भ्रूण लिंग परीक्षण के नाम पर 35000 मांगे। इसके बाद गर्भवती महिला के साथ गयी सहयोगी ने चिकित्सक को 35 हजार की राशि दी। इस पर चिकित्सक द्वारा  डिकॉय गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कर भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। पीबीआई थाने की टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण करते चिकित्सक एवं दलाल को मौके पर ही गिरफ्तार किया।

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ द्वारा अनेक स्थानों में किया गया चक्काजाम

परियोजना निदेशक पीसीपीएनडीटी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

शालिनी सक्सेना ने बताया कि कोई भी व्यक्ति जांच परीक्षण से

संबंधित सूचना विभाग के टोल फ्री नं. 104/108 या वाट्सएप नं.

9799997795 पर दर्ज करा सकता है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/