Home छत्तीसगढ़ बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा...

बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा सकता है:-प्रकाश

बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा सकता है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी एक शिक्षक पर होती है कि उस मिट्टी को कैसे आकार दिया जाए। क्योंकि बच्चे समाज का आइना है अच्छे समाज की नींव इन बच्चों के आने वाले भविष्य तय करती है। बच्चोंं की शिक्षाा से ही बेहतर समाज की कल्पना होगी साकार।

बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा सकता है:-प्रकाश

महासमुंद- पढ़ई तुंहर द्वार योजना के अंतर्गत मोहल्ला क्लास का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर की उपस्थिति में शुरू हुआ। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने संबोधित करते हुए कहा बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा सकता है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी एक शिक्षक पर होती है कि उस मिट्टी को कैसे आकार दिया जाए। क्योंकि बच्चे समाज का आइना है अच्छे समाज की नींव इन बच्चों के आने वाले भविष्य तय करती है। बच्चोंं की शिक्षाा से ही बेहतर समाज की कल्पना होगी साकार।

श्रीसैलम में रहस्‍यमयी वस्‍तु आसमान में दिखाई देने पर पुलिस प्रशासन हुआ सतर्क

बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा सकता है:-प्रकाशरुका हुआ वेतन निकालने पर पार्टी के लिए राशि मांगने वाला सहायक ग्रेड 3 निलंबित

जिले में कोरोना संक्रमण ढ़लान पर है। अब धीरे-धीरे जीवन पटरी पर लाने की दिशा पर कोशिश शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने शंकरनगर वार्ड क्रमांक 1 में पढ़ाई तुंहर द्वार योजना की शुरुआत की। शुभारंभ अवसर पर पालिका अध्यक्ष ने कहां कि, कोरोना संक्रमण के कारण लंबे समय से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। जिसकी पूर्ति करना आसान नहीं है, इसके लिए और कड़ी मेहनत करनी होगी।

बच्चे गिली मिट्टी के समान है, जैसे चाहो वैसे आकार दिया जा सकता है:-प्रकाश

MP के इन शहरों में है मिल रही है बिजली 1 रूपये प्रति यूनिट में जानिए कैसे

उन्होंने कहा कि, बच्चे पढ़ाई में एक साल पीछे चले गए हैं। बच्चों के अलावा शिक्षकों को भी और अधिक परिश्रम करना होगा। उन्होंने कहा कि, बेहतर शिक्षा से ही बच्चों के भविष्य को सवांरा जा सकता है। उन्होंने बच्चों से कहा कि, शिक्षा से ही हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। समाज, देश, दुनिया में स्वयं को स्थापित करने में शिक्षा मददगार होता है।

गौरतलब है कि, शासकीय उच्च प्राथमिक शाला रावणभाठा के बच्चों के लिए मोहल्ला क्लास संचालन की समस्या हो रही थी। जिसे देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ने अपने वाहनों को रखने के लिए बनाए गए शेड को बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन पढ़ाई के लिए उपलब्ध कराया गया है।

इस अवसर पर विकासखंड स्रोत केंद्र समन्वयक जागेश्वर सिन्हा, सभापति संदीप घोष, एसएमसी सदस्य जीवन लाल दुबे, सुशील शर्मा प्रधान पाठक मिडिल स्कूल स्टेशन रोड, नरेंद्र नायक प्रधान पाठक शासकीय उच्च प्राथमिक शाला रावणभाठा, शिक्षिका भारती बैरागी, प्रभा चंद्राकर, सविता साहू, दिलेश्वर साहू उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/