Home खेल ऑल इंडिया फीडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का पांचवा चक्र हुआ सम्पन्न

ऑल इंडिया फीडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का पांचवा चक्र हुआ सम्पन्न

बिहार के कुमार गौरव व किशन कुमार 6 अंकों के साथ शीर्ष पर,ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट भी कल से

Mahasamund :-ऑल इंडिया फीडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का पांचवा चक्र सम्पन्न हुआ। आज के खेले गए मैच के टॉप बोर्ड के परिणाम इस प्रकार है। पहले टेबल पर बिहार के किशन कुमार (1147) 5 अंक तथा छत्तीसगढ़ के केंडिडेट मास्टर विनोद कुमार शर्मा (2173) 5 अंक के मध्य चली बाजी में किशन ने जीत हासिल कर अपने स्कोर में 1 अंक का इजाफा करते हुए संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर आ गए है।

दूसरे टेबल पर बिहार के कुमार गौरव (2045) 5 अंक तथा झारखंड के रोशन विजय शांडिल्य (2014) 5 अंक के साथ हुए मुकाबले में कुमार गौरव ने जीत दर्ज कर एक 6 अंक अर्जित करते हुए शीर्ष पर अपनी जगह बना ली। तीसरे टेबल पर छत्तीसगढ़ के मुकेश ठाकुर (1433) 4.5 अंक तथा पश्चिम बंगाल की स्नेहा हलधर (1589) 5 अंक के बीच क्वीन पान वेरिएशन से खेली गई बाजी में स्नेहा ने 50 वीं चाल में बाजी जीत ली।

इसी प्रकार चैथे टेबल पर छत्तीसगढ़ के शेख ईदु (2012) 4 अंक के साथ झारखंड के राजा बोस (1447) के विरुद्ध सफेद मोहरे से खेलते हुए बाजी जीती। पांचवे टेबल पर छत्तीसगढ़ के वंश अग्रवाल (1319) 4 अंक तथा ओडिशा के सुधीर कुमार बेहरा (1704) 4 अंक के मध्य फ्रेंच एक्सचेंज वेरिएशन से बाजी खेली गई। वंश ने मिडिल गेम में ही अपने अपोनेंट के ऊपर दबाव बनाना चालू कर दिया तथा आक्रामक अंदाज से खेलते हुए दो बिशप की स्पष्ट बढ़त बना ली। सुधीर बेहरा ने जीत का कोई रास्ता दिखाई नहीं देने पर 29 वीं चाल में हार मान ली।

आईटीएफ मेन्स वर्ल्ड टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ किया खेल मंत्री सिंधिया ने

ऑल इंडिया फीडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का पांचवा चक्र हुआ सम्पन्न

ऑल इंडिया फीडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का पांचवा चक्र हुआ सम्पन्न

ऑल इंडिया फीडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट के संचालक हेमन्त खुटे एवं संयोजक मनोज धृतलहरे ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात्रि 8 बजे ब्लिट्ज चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कोई भी खिलाड़ी 100 रूप्ए प्रवेश शुल्क देकर ब्लिट्ज चेस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते है। इच्छुक खिलाड़ी कल शाम 5 बजे तक वन विद्यालय हेमन्त खुटे से सम्पर्क कर सकते है।

गुजराती समाज का बनेगा सामुदायिक भवन,निर्माण के लिए पांच लाख की घोषणा

उल्लेखनीय है कि महासमुंद जिले में ब्लिट्ज स्पर्धा पहली बार हो रही है। इसलिए आयोजन समिति ने जिले से अधिक से अधिक खिलाड़ियों को भाग लेने अपील की है। इस स्पर्धा में प्रत्येक खिलाड़ी को 3-3 मिनट व प्रत्येक चाल पर 2-2 सेकंड का इंक्रीमेंट दिया जाएगा। स्पर्धा के टॉप टेन खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार की राशि इनाम स्वरूप दी जाएगी तथा प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडियों को ट्रॉफी भी दी जाएगी।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »