Home Uncategorized धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण 30 क्विंटल धान किया जब्त

धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण 30 क्विंटल धान किया जब्त

अवैध रूप से धान का भंडारण करने वाले पर कार्यवाही,धान एवं एक ट्रेक्टर जप्त
fail foto

महासमुंद- ज़िले की पिथौरा तहसील की पेण्ड्रावन समिति में आज धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण नायब तहसीलदार गोविंद सिन्हा के द्वारा राजस्व निरीक्षक पोवन प्रकाश बघेल के साथ किया गया। उन्होंने खरीदी केंद्र में निरीक्षण के दौरान टोकन की जांच करने पर पाया गया कि समिति अंतर्गत पंजीकृत कृषक सखाराम पिता कुलधर ग्राम जाममुड़ा के द्वारा आज अपने पंजीकृत रकबे में जारी 48 क्विंटल के टोकन के 30 क्विंटल धान किसी दूसरे कृषक इंद्रकुमार पिता घुरऊ निवासी भगतदेवरी का खपाने का प्रयास किया जा रहा था।

अस्पतालों में अग्नि सुरक्षा उपायों का निरीक्षण किया अग्निशमन अधिकारी ने

जारी किए गए है दिशा निर्देश

इस पर नायब तहसीलदार गोविंद सिन्हा के द्वारा राजस्व निरीक्षक की उपस्थिति में प्रकरण तैयार कर दूसरे कृषक का 30 क्विंटल धान जब्त किया गया और फड़ प्रभारी को सुपुर्द किया गया। धान खरीदी शुरु हुए 15 दिवस की अवधि बीतने की तरफ है, ऐसे मे अवैध रूप से धान खपाने के प्रयासो पर प्रशासन सख्त रुख अपनाये हुए हैं।

उपार्जन केंद्रों में शुरू हुआ धान का उठाव,110 खरीदी केंद्रो से डीओ जारी

msmd-dhaan-17-12

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी संबंधित अधिकारियों को जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों(राजस्व) खाद्य, सहकारिता और मण्डी प्रशासन आदि को लगातार निर्देश दिए गए है कि ऐसे प्रकरण आने पर तत्काल करवाई की जाए । ताकि किसी भी कृषक के पंजीकृत रकबे के अनुरुप अपनी उपज वह बेहतर ढंग से बेच सके किन्तु साथ ही साथ गलत ढंग से किसी कृषक के हिस्से के अनाज के स्थान पर किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा धान खपाये जाने के प्रयासो पर भी कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये गए है। ज़िले में पहले भी ग़लत तरीक़े से धान दूसरे के नाम पर बेचने पर कार्रवाई की गई थी।

किसान सम्मेलनों में मिलेगी 1600 करोड़ की राहत राशि,35 लाख से अधिक किसानों को

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com