रूसी रेल कंपनी सेमी हाईस्‍पीड रेल परियोजना में काम करने को तैयार

प्रतीकात्मक फोटो

रूसी रेल कंपनी आर जेड डी ने गुजरात में प्रस्‍तावित राजकोट-अहमदाबाद सेमी हाईस्‍पीड रेल परियोजना में रूचि दिखाई है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी की इस संबंध में कल गांधीनगर में रूसी परिसंघ के काउंसिल जनरल संघ के महावाणिज्य दूत एलेक्सी सुरोवत्सेव और रूस की सरकार के सार्वजनिक इकाई रूसी रेलवे के आरजेडडी इंटनेशनल के व्लादिमीर फिनोव के साथ बैठक की। प्रस्तावित परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट गुजरात सरकार की इकाई जी-राइड कंपनी तैयार करेगी जबकि आर जेड डी भारत सरकार और गुजरात सरकार से परामर्श के बाद विस्तृत इंजीनियरिंग डिजाइन, परियोजना के क्रियान्वयन के साथ पूरा वित्त उपलब्ध कराएगा।

https;-निर्भया मामला -सुप्रीमकोर्ट ने दोषी विनय कुमार शर्मा के मामले पर कल लेगी फैसला

आर जेड डी ने भारत में बंदरगाहों और मालढुलाई गलियारों के बीच संपर्क बढ़ाने के साथ यात्री और मालगाडियों के  गाड़ियों की गति बढ़ाने में सहयोग का भी प्रस्ताव दिया है।आरजेडडी ने 580 किलोमीटर लंबे नागपुर-सिकंदराबाद हाई स्पीड रेलवे के लिए डीपीआर तैयार की है। उसने सेंट पीटर्सबर्ग को मॉस्को से जोड़ने वाले 625 किलोमीटर लंबे हाई स्पीड रेल परियोजना को भी पूरा किया है।

अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी विधायक दल के नेता चुने गए

दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को आज पार्टी के विधायक दल का नेता चुना है।केजरीवाल ने आज नई दिल्‍ली में अपने सरकारी आवास पर विधायकों के साथ बैठक की जिसमें उन्‍हें विधायक दल का नेता चुना गया। इससे पहले केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से राजनिवास में मुलाकात की।

https;-15 फरवरी से 29 फरवरी तक फास्टैग मुफ्त देने का लिया गया निर्णय

संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल को इस महीने की 16 तारीख को रामलीला मैदान में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और विकास के क्षेत्र में दिल्‍ली आदर्श होगा।दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीतकर भारी बहुमत हासिल किया है।

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST