Home खास खबर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठनों के बीच झड़प

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठनों के बीच झड़प

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में दो छात्र संगठन के सदस्यों के बीच झड़प में एक दर्ज़न से अधिक छात्र घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज एम्स के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए परिसर में पुलिस बुलाई।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में दो छात्र संगठनों के सदस्यों के बीच आज शाम झड़प हो गई। झड़प के दौरान एक दर्ज़न से अधिक छात्र घायल हो गये, जिनका एम्स के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। इसके साथ ही एक शिक्षक के घायल होने की भी ख़बर है, जिनका सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस बुलाई गई है।

https;-भारत-श्रीलंका पहला टी20 बारिश से धुला, बुमराह का इंतजार बढ़ा

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने जवहार लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट किया.. छात्रों और शिक्षकों के खिलाफ जेएनयू में हिंसा बेहद निंदनीय है। दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि जेएनयू प्रशासन के साथ समन्वय कर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाये और हिंसा के ज़िम्मेदार अपराधियों के ख़िलाफ कार्रवाई करे।

https;-राजधानी में 12 जनवरी से होगा तीन दिवसीय महोत्सव ,प्रदेशभर के 6,521 प्रतिभागी होंगे शामिल

जेएनयू परिसर में हिंसा भड़कने के बाद जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने एक बयान में कहा है कि पूरे जेएनयू समुदाय के लिए अत्यावश्यक संदेश है कि परिसर में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो गयी है। लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश उपद्रवी आसपास घूम रहे हैं, संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं और लोगों पर हमले कर रहे हैं। जेएनयू प्रशासन ने व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस को बुलाया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह शांति बनाये रखने और चौकन्ना रहने का क्षण है। उपद्रवियों से निपटने के लिए प्रयास चल रहे हैं।’’

https;-अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ा

हमसे जुड़े ;-