Home छत्तीसगढ़ दो करोड़ 43 लाख की लागत से सब स्टेशन निर्माण के लिए...

दो करोड़ 43 लाख की लागत से सब स्टेशन निर्माण के लिए किया भूमिपूजन संसदीय सचिव ने

पांच गांवों के पांच हजार से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेगा इसका लाभ

दो करोड़ 43 लाख की लागत से सब स्टेशन निर्माण के लिए हुआ भूमिपूजन

महासमुन्द। शेर-कनेकेरा में दो करोड़ 43 लाख की लागत से नवीन सब स्टेशन का निर्माण कराया जाएगा। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने कनेकेरा में आयोजित कार्यक्रम में सब स्टेशन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। सब स्टेशन निर्माण से पांच गांवों के करीब पांच हजार उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।

बुधवार को शेर-कनेकेरा में निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अतिथि के रूप में कृषि उपज मंडी अध्यक्ष हीरा बंजारे, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संजय शर्मा, सरपंच नीलकंठ साहू मौजूद रहे।

दो करोड़ 43 लाख की लागत से सब स्टेशन निर्माण के लिए हुआ भूमिपूजन

अपने संबोधन में संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि आज ग्राम पंचायत शेर-कनेकेरा में दो करोड़ 43 लाख की लागत से विद्युत सब स्टेशन का निर्माण होने जा रहा है। इससे पांच गांव के करीब पांच हजार उपभोक्ता को लाभ मिलेगा। जिसमें शेर, कनेकेरा, धनुसली, मोरधा व मुरकी शामिल है। सब स्टेशन बनने से लोड की समस्या दूर होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रवास के दौरान ग्रामीण बिजली की समस्याओं से अवगत कराते रहे। बाद इसके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यानाकर्षित कराया और इसकी घोषणा की गई।

उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार की बिजली बिल हाफ योजना से गरीब, जरूरतमंद एवं मध्यम वर्गीय परिवार को राहत मिली है। बिजली बिल हाफ योजना से 400 यूनिट तक घरेलू बिजली खपत पर टैरिफ में 50 फीसदी की छूट दी जा रही है। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि क्षेत्र में सिंचाई, सड़क, स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में प्राथमिकता के साथ विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सोहन साहू, डमेश्वर साहू, पुरण साहू, देवकी, ललिता, इंद्रा बाई, हुमन लाल, रामेश्वर, जानकी, कोमल कुलदीप, शत्रुघन साहू, घासू राम साहू, संतोष दीवान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द