Home छत्तीसगढ़ संजय कानन में 200 जोड़े बंधे विवाह बंधन में,संसदीय सचिव ने दी...

संजय कानन में 200 जोड़े बंधे विवाह बंधन में,संसदीय सचिव ने दी शुभकामना

पति-पत्नी का संबंध दुनिया का सबसे विश्वसनीय संबंध होता है

संजय कानन में 200 जोड़े बंधे विवाह बंधन में,संसदीय सचिव ने दी शुभकामना

महासमुंद-आज रामनवमी के शुभ दिन महासमुंद के संजय कानन उद्यान में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 200 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। कन्या का विवाह एक पवित्र संयोग मन कहा जाता है। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर, कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद प्रदान किया। साथ ही सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामना भी दी और उपहार भेंट किए।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि विवाह जीवन का एक पवित्र बंधन है। पति-पत्नी का संबंध दुनिया का सबसे विश्वसनीय संबंध होता है। सुख-दुख में वे हमेशा एक-दूसरे का कंधे से कंधा मिलाकर साथ निभाते है। चाहे वे सामाजिक दायित्व का मामला हो या पारिवारिक मसला वे हर परिस्थिति में खरे उतरते हैं।

3 हजार 300 जोड़ियां बंधेंगी विवाह बंधन में प्रदेश के 22 जिलों में 27 फरवरी को

संजय कानन में 200 जोड़े बंधे विवाह बंधन में,संसदीय सचिव ने दी शुभकामना

उन्होंने कहा कि निर्धन कन्याओं के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना वरदान है। इस योजना के माध्यम से फिजुल खर्च एवं दहेज प्रथा जैसे कुरीतियों को समाप्त करने का एक अच्छा माध्यम है। अब ऐसे कन्याओं के माता-पिता को आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ रहा है। संजय कानन में हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन एवं महिला बाल विकास विभाग की टीम को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

15अप्रैल के बाद अनिवार्य नहीं होगी 1ली से 8 वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की उपस्थिति

जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने वर-वधुओं को अपने गृहस्थ जीवन में प्रवेश करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता रावटे, महिला नागरिक सहकारी बैंक महासमुंद की अध्यक्ष अरूणा शुक्ला, जनपद पंचायत महासमुंद की उपाध्यक्ष त्रिलोकी राधेश्याम सहित संगठन पदाधिकारी रश्मि चंद्राकर, राशि महिलांग,अन्नू चंद्राकर उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द