17 मार्च की दोपहर से इन राज्यों में बारिश होने की है संभावना -जानिए

साभार skymetweather.com

देश भर में बने मौसमी सिस्टम से हरियाणा और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश पर बना हुआ है।बंगाल की खाड़ी पर उत्तर-पश्चिमी भागों में एक विपरीत चक्रवाती क्षेत्र सक्रिय है। साथ ही एक ट्रफ उत्तरी आंतरिक कर्नाटक से केरल के तटों तक बनी हुई है।

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गगनीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा और असम में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई।पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा में दिन व रात के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है।

https;-कोरोना वायरस से बचाव के लिए जितनी भी राशि लगेगी, राज्य आपदा निधि से दी जाएगी-मुख्यमंत्री

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान देश के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क होगा। हालांकि पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।मध्य प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में भी 17 मार्च की दोपहर से बारिश होने की संभावना है। इसी दौरान ओडिशा के आंतरिक हिस्सों और गंगीय पश्चिम बंगाल में भी छिटपुट बारिश के आसार हैं।

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में सभी जगहों पर जबकि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।तेज़ हवाओं के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ सकता है। 

https;-कोरोना वायरस से बचाव के लिए जितनी भी राशि लगेगी, राज्य आपदा निधि से दी जाएगी-मुख्यमंत्री

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU