15 गांवों में होगा बोर खनन गर्मी के दिनों में ग्रामीणों को मिलेगा शुद्ध पेयजल-विनोद चंद्राकर

विधायक विनोद चन्द्राकर

महासमुंद: ग्रामीणों को गर्मी के दिनों में शुद्ध पेयजल मिलेगा विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के प्रयास से महासमुंद विधानसभा के 15 गांवों में बोर खनन होगा। बताया जाता है कि कुछ गांवों में बोर खनन का काम शुरू भी हो गया है। वहीं मार्च महीने के अंत तक सभी 15 गांवों में बोर खनन होने की संभावना जताई जा रही है.

गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत को देखते हुए ग्रामीणों ने बोर खनन के लिए विधायक  चंद्राकर का ध्यानाकर्षित कराया था। जिस पर विधायक  चंद्राकर ने ग्राम पंचायत बिरकोनी के वार्ड नं 4 स्कूल के पास, ग्राम पंचायत बेमचा में कबीर आश्रम के पास, ग्राम पाटिलबाहरा में, ग्राम पंचायत लहंगर में नहर पारा के पास, ग्राम पंचायत भावा में शासकीय प्राथमिक स्कूल परिसर, ग्राम पंचायत अचानकपुर के कमारडेरा में, ग्राम पंचायत नरतोरा के मिडिल स्कूल में, ग्राम पंचायत अमलोर के धसकुड़ जलप्रपात के नीचे, ग्राम पंचायत साराडीह के मुक्तिधाम के पास, ग्राम पंचायत अछोला में, ग्राम पंचायत चुहरी के कर्राडीह महामाया तालाब के पास, ग्राम पंचायत मानपुर में शासकीय स्कूल के पास, ग्राम पंचायत सिंघनपुर में, ग्राम पंचायत लोहारडीह के वार्ड नं 12 में तथा ग्राम पंचायत सिरपुर के मंदिर के पास बोर के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता को पिछले दिनों पत्र लिखा है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच-छह गांवों में बोर खनन का कार्य भी शुरू हो गया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार इस महीने के अंत तक सभी 15 जगहों पर बोर खनन पूरा होने की संभावना है.

चार कार्यों के लिए 20 लाख स्वीकृत
विधायक  चंद्राकर के प्रयास से क्षेत्र में चार कार्यों के लिए 20 लाख रूपए की स्वीकृति मिली है। विधायक  चंद्राकर ने बताया कि अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण मद से उक्त राशि की स्वीकृति मिली है। जिसमें चार लाख की लागत से शासकीय प्राथमिक शाला भावा में मध्यान्ह भोजन कक्ष निर्माण, पांच लाख की लागत से ग्राम पंचायत परसदा ब में सीसी रोड निर्माण, छह लाख की लागत से ग्राम पंचायत सिंघी में अंबेडकर भवन निर्माण व पांच लाख की लागत से ग्राम पंचायत नांदगांव में सामुदायिक भवन निर्माण के कार्य शामिल हैं.

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU