Home खास खबर 10 वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में तय समय...

10 वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में तय समय सारणी अनुसार होगी

महासमुंद-छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा मंडल की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में एक विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि छात्रों का साल बर्बाद ना हो इसे ध्यान में रखते हुए कक्षा 10 वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में तय समय सारणी अनुसार आयोजित की जाएगी,अर्थात कक्षा 10 वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल से 1 मई 2021 तथा कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 3 मई से 24 मई 2021 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी ।

कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए छात्र हित में निम्नलिखित निर्णय लिया गया है

छात्रों के प्रवेश पत्र एवं परीक्षा केंद्रों के अधिकारियों कर्मचारियों के ड्यूटी आदेश के आधार पर परीक्षा केंद्र तक जाने एवं आने की अनुमति रहेगी ।

जो विद्यार्थी करुणा संक्रमण लॉकडाउन कंटेनमेंट जोन आदि के कारण किसी विषय या सभी विषय में अनुपस्थित रहते हैं तो उनकी अंकसूची में अनुपस्थित ना लिखकर “C” लिखा जाएगा ऐसे विद्यार्थियों को उन विषय में अंक नहीं दिए जाएंगे परंतु उसे पास श्रेणी में माना जाएगा ।

CBSE 10 वी व् 12 वी बोर्ड परीक्षा का टाईम टेबल घोषित, देखे टाइम-टेबल

10 वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में तय समय सारणी अनुसार होगी
fail foto

केंद्र सरकार ने 50 उच्चस्तरीय बहु-आयामी सार्वजनिक स्वास्थ्य टीमों का किया गठन

ऐसे विद्यार्थी जिनकी अंक सूची में “C” अंकित है उनके लिए पूरक परीक्षा के साथ विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी और विशेष परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उनकी अंकसूची में “C” के स्थान पर प्राप्तांक अंकित कर पुनरीक्षित सूची जारी की जाएगी और उन्हें श्रेणी भी दी जाएगी।

कोरोना महामारी से बचाव हेतु उपाय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सभी मान्यता प्राप्त शालाओं को परीक्षा केंद्र बनाया गया है परीक्षा कक्ष में प्रवेश से लेकर छात्रों की बैठक व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए इस हेतु कक्षा की क्षमता 50% तक की छात्रों को कक्ष में बैठाया जाए सभी शिक्षक और शालाओं के अन्य अधिकारी कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा ।

वीर शहीद दीपक भारद्वाज,जगतराम कंवर व् रमाशंकर पैकरा को दी गई अंतिम विदाई

परीक्षा केंद्र को सैनिटाइज किया जाएगा और छात्रों शालाओं के अधिकारियों कर्मचारियों के हाथों को चार्ज करने की व्यवस्था की जाएगी करुणा पीड़ित छात्र को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में नहीं बताया जाएगा उपरोक्त निर्देशों के साथ मंडल की एवं कक्षा 12वीं की परीक्षाएं निर्धारित समय सारणी के अनुसार आयोजित की जाएगी।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/