Home खास खबर 07 मार्च, 2020 का मौसम पूर्वानुमान सम्पूर्ण भारत का

07 मार्च, 2020 का मौसम पूर्वानुमान सम्पूर्ण भारत का

साभार: skymetweather.com

देश भर में बने मौसमी सिस्टम पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी दिशा में लद्दाख पर पहुँच गया है। इसके प्रभाव से बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान पर है।इस सिस्टम से एक ट्रफ रेखा उत्तर प्रदेश और बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों पर बने सर्कुलेशन तक सक्रिय है।एक अन्य ट्रफ पश्चिमी राजस्थान से गुजरात के कच्छ क्षेत्र तक बनी है। साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश से तमिलनाडु तक एक ट्रफ बना है।

https;-सिर्फ एक फोन लगाइए, अवैध शराब पर होगी तत्काल कार्यवाही-

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में काफी व्यापक बारिश और बर्फबारी हुई। उत्तराखंड और लद्दाख में भी कुछ स्थानों पर वर्षा और हिमपात दर्ज किया गया है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ-साथ बारिश तेज़ वर्षा हुई है। ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी मध्यम बारिश और बादलों की गर्जना के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियाँ देखने को मिलीं। छत्तीसगढ़ और बिहार में भी कुछ स्थानों पर वर्षा हुई।केरल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।गुजरात, महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र और दक्षिण-पूर्वी तथा उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई। असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई।

https;-अव्यवस्था के चलते हटाए गए परीक्षा केंद्र प्रभारी

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में अच्छी बारिश और हिमपात जारी रहने की संभावना है। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में ओलावृष्टि के साथ अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बौछारें गिरने के आसार हैं।ओडिशा, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी छिटपुट बारिश की संभावना है।केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह तथा लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU