सड़कों का मरम्मत 10 दिसम्बर तक करने कलेक्टर ने दिए निर्देश-

गौठानों में निर्मित जैविक खाद ही खरीदेंगे सरकारी विभाग

बलौदाबाजार: कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल ने जिले की सार्वजनिक सड़कों को 10 दिसम्बर तक अनिवार्य रूप से मरम्मत करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इसके लिए लोक निर्माण विभाग को पर्याप्त बजट मुहैया कराया गया है। मरम्मत में शहरों से होकर गुजरने वाली एक प्रमुख सड़क भी शामिल होंगी।  गोयल आज जिला कार्यालय में समय-सीमा की महत्वपूर्ण बैठक में इस आशय के निर्देश दिये। उन्होने नगरीय निकायों को भी अपने क्षेत्र के अंतर्गत मरम्मत कार्य करने को कहा है। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ  आशुतोष पाण्डेय एवं अपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक भी उपस्थित थे.

कलेक्टर ने बैठक में सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों से कहा कि सवेरे शहर का भ्रमण कर सफाई कार्य का जायजा लें। प्रतिदिन सवेरे 5.30 बजे से गली-मोहल्लों में सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए सामूहिक फोटोग्राफ्स भी शेयर करें। कलेक्टर ने रेत खदानों के आवंटन की दूसरे चरण की तैयारी की भी जानकारी ली। जिला खनिज अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण में खदानों के आवंटन की कार्रवाई 13 दिसम्बर को होगी। इसके लिए 5 से 11 दिसम्बर तक आवेदन लिये जाएंगे। कलेक्टर ने हाट-बाजार क्लिनिक योजना में आयुष डाॅक्टरों की भी सेवायें लेने को कहा है.

कलेक्टर ने कहा कि कोई भी शासकीय विभाग सीधे निजी दुकानों से सामग्री नहीं खरीदेगा। यदि यह सामान सरकारी संस्थानों में उपलब्ध है, तो वहीं से खरीदेगा। उन्होंने गोठान और मणिकंचन केन्द्र की जैविक खाद को प्राथमिकता के साथ खरीदने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि वन विभाग, कृषि विभाग और हार्टिकल्चर विभाग द्वारा इससे बाहर खाद खरीदने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों से भी कहा कि हर महीने 50 से 70 प्रकरणों का निबटारा करें। किसी भी हाल में दो वर्ष से ज्यादा के प्रकरण बचे नहीं रहने चाहिये.