सब्जियों के ओवर रेट के खिलाफ हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई

बलौदाबाजार- कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर सब्जी की ओवर रेट के खिलाफ बलौदाबाजार शहर में आज ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। कोरोना वायरस के कारण आपूर्ति कम होने का बहाना बनाते हुए शहर के अनेक सब्जी विक्रेताओं द्वारा रेट एकाएक बढ़ा दिया गया। इसकी सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम  लवीना पांडेय ने नगरपालिका की टीम को आकस्मिक जांच के लिए तत्काल रवाना किया।

https;-यात्री ट्रेन सेवाओं को रद्द रखने की अवधि अगले महीने की 14 तारीख तक बढ़ी

टीम ने छापामार शैली में शहर के बालक शाला के सामने खगेश सब्जी दुकान, प्रेस क्लब के सामने मानिक सब्जी दुकान और राजेश फल और सब्जी दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सामान्य कीमतों से लगभग 20-30 रुपये अधिक कीमत पर सब्जी बेचने की शिकायत की पुष्टि हुई। उनके द्वारा आलू-प्याज़ 50 रुपये, भिंडी 55 रुपये, टमाटर 50 रुपये में बेच जा रहा था। जबकि वास्तविक कीमत इससे काफी कम है।

https;-RBI ने किया बड़ा एलान, रेपो रेट में 0.75 प्रतिशत की कटौती

इन दुकानदारों से 3 सौ रुपये से 5 सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया और आइंदा के लिए कड़ी हिदायत दी गई। इन सभी दुकानों को विक्रय स्थल से हटा भी दिया गया। कार्रवाई में नगरपालिका के सब इंजीनियर नेमीचंद वर्मा, राजस्व निरीक्षक एस. के.सिनहा सहित कर्मचारी कृष्णकांत कुर्रे एवं अमित वर्मा शामिल थे। एसडीएम ने कहा कि मुनाफाखोरी के खिलाफ अभियान निरन्तर जारी रहेगा।

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU