वन कर्मियों व बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला,रिपोर्ट दर्ज

-हफ्तेभर पहले ग्राम लहंगर में किसानों ने की थी मारपीट,तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज

महासमुंद. हाथी गश्ती दल से मारपीट के मामले और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में लहंगर के तीन लोगों पर तुमगांव थाना में अपराध दर्ज किया गया है। सप्ताह भर पहले ग्रामीणों ने वनपाल से मारपीट की थी। पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

पुलिस ने वनपाल की शिकायत पर प्रहलाद पिता महेश यादव, परमानंद पिता शत्रुघ्न यादव, राकेश ध्रुव पिता स्व डोमरसिंह ध्रुव लहंगर निवासी पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। आरोपियों पर धारा 186, 294, 323, 34, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि 29 अक्टूबर को वन अमला लहंगर गया था।

फोन पर सूचना मिली कि कुकराडीह में पांच हाथियों का दल है। 7:15 बजे दल कुकराडीह के लिए रवाना हुआ। 8:15 बजे मोबाइल पर फिर संदेश आया कि हाथी लहंगर में घुस गया है। गश्ती दल फिर से लहंगर की ओर गए। रात 9 बजे लहंगर पहुंचे। गांव में मातर का कार्यक्रम चल रहा था और 150 से अधिक लोगों ने शासकीय वाहन को घेर लिया था। मारपीट की। जान से मारने की दी थी धमकी सिरील कुमार सिदक ने पुलिस को लिखित शिकायत में बताया कि लोगों ने शासकीय उडऩदस्ता को रोक लिया था। देर से आ रहे हो कहकर गाली-गलौच किया। मुझे वाहन से खींच कर जमीन पर गिरा दिया गया। चश्मा थी टूट गया और जान से मारने की धमकी भी दी। शासकीय वाहन को मशाल से जलाने का प्रयास किया।

https;एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बाद सोनिया ने एसपीजी प्रमुख को लिखा खत जाने क्यों

वसूली पर गए बिजली विभाग के कर्मचारियों से मारपीट करने वालों पर एफ आई आर दर्ज

बलौदाबाजार-विद्युत विभाग द्वारा बकाया राशि वसूली के लिए तेज गति से कार्यवाही की जा रही है जिन बकायदा दारो द्वारा बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है उनका कनेक्शन फोन से काटा जा रहा है इसी कार्रवाई के दौरान थाना पलारी अंतर्गत ग्राम खैरी में उच्च अधिकारियों के निर्देशन में बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी बिजली बिल की बकाया राशि की वसूली के लिए खैरी गए थे वहीं बिजली बिल की राशि नहीं पटाने पर लाइन काट कर आ रहे थे

इसी दौरान गांव के बाहर खेल एंड एरिया परसराम रात्रे रेवाराम कुर्रे कुमार दास मन हरे मंत्र अधिक लहरे एवं साथियों ने कनिष्ठ यंत्री रोहा सी जितेंद्र सिंह मणि एवं स्टाफ के साथ कलर पकड़ कर मारपीट की गई पुलिस की रिपोर्ट दर्ज कर धारा 341 294 506 147 149 186 332 एव् 353 के तहत कार्यवाही कर रही है विभाग के उच्चाधिकारियों ने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग किया है प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बलौदाबाजार ने आरोपियों के जमानत अर्जी को नामंजूर कर दिया है